एसडीएम के साथ आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण 

 वैकल्पिक व्यवस्था कर रास्ते को सुचारू रूप से चलाने की मांग की

 मेरठ।  मंगलवार को  आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने मेरठ जिले से बिजनौर को जोड़ने वाले भीमकुंड मार्ग जोकि गंगा के जलस्तर बढ़ने से जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गया और लगातार कटान जारी है जिसको लेकर उपजिलाधिकारी मवाना के साथ पूरे रास्ते का निरीक्षण किया।

मेरठ जिले से बिजनौर को जोड़ने वाले भीमकुंड मार्ग जो कि गंगा के जलस्तर बढ़ने से जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गया है और लगातार कटान जारी है जिसको लेकर आज आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने  उपजिलाधिकारी मवाना के साथ पूरे रास्ते का निरीक्षण कर तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था कर रास्ते को सुचारू रूप से चलाने की मांग की। जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने उप जिलाधिकारी से कहा किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके छोटे-छोटे बच्चे स्कूल जाते हैं वह कैसे स्कूल जाएंगे पशुओं का चारा खेतों में से लेकर आना है केैसे लायेगे हस्तिनापुर पैंठ बाजार से परिवार के लिए सब्जियां लानी है किसी को अस्पताल जाना है तो वह कैसे जाएगा यह व्यावहारिक दिक्कत और परेशानियां है हस्तिनापुर क्षेत्र के किसानों की जमीन नदी के उस पार भी है आज भी जान जोखिम में डालकर किसान रास्ता पार कर रहे हैं। सरकारी कर्मचारी जिनमें प्रमुख रूप से शिक्षक, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मचारी लगातार जान जोखिम में डाल रहे हैं। लिंक रोड के निर्माण में घोर भ्रष्टाचार हुआ था कई जगह पुलिया का निर्माण होना था जो नहीं किया गया जिसके कारण रास्ता बह गया। आज खादर क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त है। जल भराव के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो रही है बड़े बुजुर्ग किसान तेज बहाव के बीच रास्ता पार कर जाते हैं अपने खेतों पर। बुजुर्ग महिला ने बताया बरसात में खराब हो जाता है रास्ता, बहुत ज्यादा दिक्कत हो जाती है जब तेज पानी आता है परिवार पालने के लिए जाना पड़ता है खेतों पर करें तो क्या करें कहीं कोई सुनवाई नहीं  होती।

यह पूर्ण रूप से शासन प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है हर साल बरसात में बंद हो जाता है रास्ता पीडब्ल्यूडी के लोग कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं इसी रास्ते को पार करते हुए पूर्व में एक शिक्षक और किसान की जान चली गई। पूरे साल भर पीडब्ल्यूडी ने कोई इंतजाम नहीं किया और बरसात में गंगा के बढ़ते जल स्तर का बहाना बना दिया जाता है। आम आदमी पार्टी मांग करती है तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था कर रास्ते को सुचारू रूप से चलाया जाए क्षेत्र के अन्नदाता किसान को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए इस पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाए उपजिलाधिकारी मवाना ने आश्वासन दिया है पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ वार्ता कर रास्ता सुचारू रूप से चलने का प्रयास करेंगे।

आज प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, हस्तिनापुर विधानसभा अध्यक्ष संदीप त्यागी, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, जिला सचिव हेम कुमार, महानगर उपाध्यक्ष राहुल खटिक, महिपाल सिंह, बीर सिंह, सुभाष, राकेश, बाबू मुनकाद त्यागी आदि मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts