बिहार के दरभंगा में दूसरों के स्थान पर परीक्षा देने वाले 9 गिरफ्तार 

 गिरफ्तार होने वाले सात पुरूष दो महिला शामिल , बॉयोमैट्रिक से आए पकड‍़ में 

आरोपियों की 50-50 हजार में हुई थी डील,

दरभागा ,एजेंसी। किसी भी परीक्षा को शांति पूर्वक तरीके से कराना सरकारों के लिए आसान नहीं रह गया है। काफी सख्ती के बाद रविवार को हुई सीटेट की परीक्षा में दरभंगा में नौ अभियुक्त दूसरों के स्थान पर  परीक्षा देने के लिए पहुंच गये। लेकिन बॉयामैट्रिक प्रणाली से हो रही परीक्षा में सभी धरे गये। पकड़े गये आरोपियों में सात पुरूष व दो महिलाएं शामिल है। आरोपियों की  50-50 हजार रुपए में डील हुई थी। इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया पकड़े गये आरोपी दूसरों के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आये थे। पकड़े गये अभियुक्तों  दरभंगा पब्लिक स्कूल, नोट्रेडम इंटरनेशनल स्कूल, एमएल एकेडमी समेत अन्य परीक्षा केंद्र शामिल हैं।बॉयोमैट्रिक मिलान न होने पर सभी पकड़ा गये। उन्होंने बताया कि  इन लोगों की डील 50-50 हजार रुपए में हुई थी। ये दूसरे परीक्षार्थियों के जगह पर नकली छात्र बनकर परीक्षा देने पहुंचे थे।सभी पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई गयी है। 

बिहार से जुड़े नीट-यूजी पेपर लीक के तार

इससे पहले 27 जून को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में राजधानी पटना से दो लोगों मनीष प्रकाश और आशुतोष को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक मनीष प्रकाश छात्रों को अपनी गाड़ी में लाने और ले जाने का काम किया करता था।जबकि आशुतोष के घर में अभ्यर्थियों को ठहराया जाता था। पेपर लीक मामले में सीबीआई की ओर से यह पहली गिरफ्तारी की गई थी।

अब तक 6 एफआईआर दर्ज

बता दें कि सीबीआई ने पहले मनीष प्रकाश को पूछताछ के लिए तलब किया था. जिसके बाद पूछताछ के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं मनीष की गिरफ्तारी की आधिकारिक सूचना उसकी पत्नी को फोन के जरिए दी गई। सीबीआई अब तक इस मामले में 6 एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts