ए आई आई ई ऐ के 74 वें स्थापना दिवस के अवसर पर  मेडिकल कैंप का आयोजन 

150 से अधिक एलआईसी कर्मचारियों ने कराई जांच ,रक्तदान शिविर में पचास लोगों ने किया रक्तदान 

 मेरठ। भारतीय जीवन बीमा निगम की सबसे बड़े कर्मचारी संगठन ए आई आई ई ऐ के 74 वें स्थापना दिवस के अवसर पर मेरठ डिवीजन इंश्योरेंस एम्पलाइज यूनियन के द्वारा साकेत स्थित मंडल कार्यालय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।इसके अंतर्गत मेदांता अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ संजय मित्तल बरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ की देखरेख में एक मेडिकल कैंप काआयोजन किया गया । 

जिसमें डॉक्टर मित्तल ने विस्तारपूर्वक बताया कि आजकल की तनावयुक्त जीवन में हृदय संबंधी बीमारियों से किस प्रकार बचा जा सकता है इस कैंप के अंतर्गत 150 से अधिक लोगों की ब्लडशुगर, बीपी, हड्डियों की जांच के साथ इलेक्ट्रिककार्डियोग्राम एवं फेफड़ों की जांच की गई। इसी के साथ-साथ सुभारती मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक के विभागाध्यक्ष वरिष्ठ डॉक्टर देवेंद्र स्वरूप  की देखरेख में मंडल कार्यालय में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया डॉ स्वरूप ने बताया रक्त का निर्माण केवल मानव शरीर के द्वारा ही किया जा सकता हैं इसलिए ही रक्तदान को महादान कहा जाता हैं। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 50 यूनिट रक्त संग्रहित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक  प्रवीण मित्तल एवं विशिष्ट अतिथि एआईआईईए संगठन के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड अध्यक्ष साथी संजीव शर्मा रहे। मित्तल जी ने डॉक्टरों की टीम का स्वागत किया तथा बताया कि संगठन के द्वारा आयोजित मेडिकल कैंप निश्चित रूप से निगम के साथियों के अलावा हिन्दुस्तानियों की जीवन रक्षा हेतु सार्थक सिद्ध होगा।कार्यक्रम में मंडल के दोनों विपणन प्रबंधक यू. सी. जैन, जे.पी.दत्ता एवं कार्मिक प्रबंधक  राजेश शर्मा अतिथि के रूप में उपस्थित रहें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष साथी आशीष गोयल एवं संचालन महासचिव साथी अनुराग शर्मा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में पूनम गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार, राकेश मोहन, अंकुर पटेल, देवेंद्र सिंह, संजय कुमार, ऋषिपाल, ऋषि शर्मा, संदीप शर्मा, सचिन कुमार आदि का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts