हायरैंक बिजनेस स्कूल में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ।  भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी, हायरैंक बिजनेस स्कूल (एचबीएस ) नोएडा ने आज अपने एकेडेमिक वर्ष 2024-2025 में - बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए),बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन ( बीसीए), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), और मास्टरऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) आदि प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू होने की घोषणा की।

एचबीएस आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस और डेटा पर एक नया 60 घंटे का मॉड्यूल शुरू होने के साथटेक्निकल और बिजनेस शिक्षा के अग्रणी संस्थानों में आ गया है। उनके पाठ्यक्रम टेक्नोलॉजी में हो रही आधुनिक प्रगति के अनुरूप हैं, जो विद्यार्थियों को उद्योग में सफल होने के लिए जरूरी कौशल प्रदान करते हैं। हायरैंक बिजनेस स्कूल के चेयरमैन प्रो. राजेश सहाय ने बताया कि, “एचबीएस में उद्योग पर केंद्रित पाठ्यक्रम के लगातार बेहतरीन परिणाम मिले हैं और यहाँ प्रतिवर्ष प्लेसमेंट रिकॉर्ड 80% से ज्यादा रहा है। यहाँ से ग्रेजुएट होने के बाद विद्यार्थियों को यूनिबिक, होंडा, केएफसी, केपजेमिनी, टीसीएस, विप्रो,अर्न्स्ट एंड यंग, एचसीएल, एचएसबीसी, एचडीएफसी और पेटीएम जैसी मल्टीनेशनल कंपनियों में प्लेसमेंट मिल चुका है।”

यहाँ की इनोवेटिव टीचिंग के महत्वपूर्ण पहलू हैं:

हर सप्ताह 35 घंटे का अध्ययन जो दो भागों में बँटा होता है। पहले 20 घंटे एक्सपर्ट फैकल्टी द्वारा यूनिवर्सिटी का पाठ्यक्रम पूरा कराया जाता है, और बाकी के 15 घंटे उद्योग के प्रोफेशनल्स रोजगार का कौशल प्रदान करते हैं।“लर्न फ्रॉम द रियल गुरूज़” के साथ विद्यार्थियों को अनुभवी कॉर्पोरेट विशेषज्ञों से वास्तविक दुनिया का ज्ञान मिलता है।यहाँ के प्रोग्राम संपूर्ण शिक्षा देने के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिसमें पीजी विद्यार्थियों के लिए लाइब्रेरी और एक्स्ट्रा-करिकुलर गतिविधियों, मासिक डिबेट, क्विज, गेस्ट लेक्चर, इंडस्ट्री विजिटऔर सर्वे टूर्स आदि अन्य गतिविधियों को भी शामिल किया गया है। एचबीएस में विद्यार्थियों का सफल करियर बनाने के लिए चार मुख्य सिद्धांतों पर जोर दिया जाता है:गो-गेटर दृष्टिकोण, मल्टी-टास्किंग क्षमताएं, विस्तृत प्रॉब्लम-सॉल्विंग, और दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता। आधुनिक बुनियादी ढांचे और अत्याधुनिक सिमुलेशन प्रयोगशालाओ से विद्यार्थियों को प्रोफेशनल जीवन के लिए जरूरी व्यावहारिक अनुभव और आत्मविश्वास मिलता है, ताकि वो अपने-अपने क्षेत्रों में सफलता की ओर बढ़ सकें। हायरैंक बिजनेस स्कूल में एकेडेमिक वर्ष 2024 के लिए एडमिशन चल रहे हैं। विद्यार्थी इन जॉब-रेडी प्रोग्राम्स में प्रवेश लेने और अद्वितीय शैक्षिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें। एडमिशन के बारे में जानकारी और विभिन्न प्रोग्राम में अप्लाई करने के लिए https://www.hierank.org/personal-details.php पर जाएं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts