चौ. चरण जिला कारागार के जेल अधीक्षक बने बांदा जेल के वीरेश राज शर्मा 

जिला कारागार में तैनात शशिकांत मिश्रा का अंबेडकर नगर स्थानान्तरण 

 शासन स्तर पर 16 जेल अधीक्षकों व 24 डिप्टी जेलरों का ट्रांस्फर 

मेरठ। मेरठ में जेल सुपरीटेंडेंट शशिकांत मिश्रा का तबादला अंबेडकर नगर हो गया है। शशीकांत मिश्रा की जगह अब वीरेश राज शर्मा मेरठ के नए जेल सुपरीटेंडेंट होंगे। शासन ने शनिवार को यूपी के तमाम जिलों के जेल अधीक्षकों के तबादले की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मेरठ जिला जेल के अधीक्षक शशीकांत मिश्रा भी शामिल हैं।

इसके साथ ही गाजियाबाद, सहारनपुर, फतेहपुर, बांदा, लखनऊ, फतेहगढ़, ज्ञानपुर, बदायूं, जौनपुर, कन्नौज, अंबेडकरनगर, मथुरा, गौतमबुद्धनगर, गाजीपुर, मुजफ्फरनगर, सिद्धार्थनगर के जेल अधीक्षकों का तबदाला किया गया है। शासन ने डिप्टी जेलरों का भी स्थानन्तरण किया है। जिसमें बागपत में तैनात डिप्टी जेलर अंबिका प्रसाद श्रीवास्तव को रायबरेली, ज्ञानपुर में तैनात प्रेम नारायण को कानपुर नगर, लखनऊ में तैनात आलोक सिंह को फिरोजाबाद , फतेहगढ़ में तैनात अनीश यादव को हरदोई, उरई में तैनात तारकेश्वर सिंह को लखनऊ, कानपुर नगर में तैनात सायमा जलीस को लखनऊ, कानपुर देहात  में तैनात शिवानी सिंह यादव को बरेली, उरई मै तैनात आरती पटेल को लखनऊ, श्रीवस्ती में तैनात आलोक कुमार झा को महाराजगंज , बलिया में तैनात अमर सिंह को मेरठ , फिराेजाबाद में तैनात अरूण कुमार सिहं को कानपुर नगर, बरेली में तैनात रवीन्द्र कुमार सिंह को मथुरा, कासगंज में तैनात सरोज वर्मा को आगरा, लखनऊ में तैनात सुकन्या पराशर को आगरा, बरेली मे तैनात आंनद कुमार जयसवाल को बुंलदशहर, बदायू में तैनात रेनू वैदिक को मुरादाबाद, बरेली में तैनात सुरखापाल को प्रयागराज , बांदा में तैनात महेन्द्र सिंह को फिराेजाबाद,अयोध्या में तैनात अंजू सिंह को सीतापुर , बदायू में तैनात कमल चंद को कानपुर नगर , रायबरेली  मे तैनात ज्ञानलता पाल को गौतमबुद्ध नगर , गोरखपुर में तैनात अश्वनी कुमार उपाध्याय को गोरखपुर से ज्ञानपुर , सल्तानपुर में तैनात गणेश चन्द्र चतुर्वेदी को बदायू , ओर कन्नोज में तैनात को गौतमबुद्ध नगर  भेजागया है। कुल 24 डिप्टी जेलरों को नवीन तैनाती दी गयी है। इसके अतिरिक्त अंजुली वर्मा  व जय देव को बरेली, राजकुमार सिंह को अलीगढ़, सुमन यादव को लखनऊ, रतन प्रिया को मैनपुरी,शरेन्दु कुमार त्रिपाठी को प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ, विजय शंकर दुबे को मिर्जापुर, सुरजीत सिंह को कानपुर नगर , बेबी अवस्थी को प्रयागराज भेजा गया है। जो अभी अंडर ट्रेनिंग चल रहे थे। 

इसके अतिरिक्त बाराबंकी में तैनात जेलर आलोक कुमार शुक्ला को मेरठ व गौतमबुद्ध नगर में तैनात जितेन्द्र प्रताप तिवारी को बाराबंकी भेजा गया है। 

मेरठ में तैनात शाशि कांत मिश्रा रविवार को मेरठ से रिलीव हो गया। बांदा से आने वाले वीरेश राज शर्मा सोमवार को चार्ज ले सकते है। 

कही नीट की परीक्षा तो भेंट  नहीं चढें जेल अधीक्षक 

 पूरे देश में नीट लीक परीक्षा  का हल्ला हो रहा है। जानकारी मिली है। मेरठ जिला कारागार में बंद कैदियों ने वीडियो कॉल व व्हाटएप के माध्यम से नीट परीक्षा से संबधित बात की थी। इसकी जानकारी पुख्ता हो गयी है। जांच एंजेसी को भी जिला कारगार से  क्लू मिला है। तभी से यह आंशका जताई जा रही थी कि इस मामले में  जेल अधीक्षक पर गाज गिर सकती है। 

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मिली थी धमकी

बांदा जेल के जेल वरिष्ठ अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जान से मारने की धमकी मिली थी। जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को रात 1:37 बजे एक अज्ञात नंबर से धमकी दी गई। धमकी में उन्हें जान से मारने की बात कही गई। वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने शहर कोतवाली में तहरीर देते हुए मामला दर्ज कराया था। साथ ही जेल महानिदेशक समेत अपने उच्च अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दी थी। पुलिस ने आरोपी का नंबर सर्विलांस पर डाला था।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts