एक्टिंग से ब्रेक लेकर कारगिल युद्ध का हिस्सा बने थे नाना पाटेकर

मुंबई। एक्टर नाना पाटेकर 46 साल से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और अब तक कई यादगार व दमदार किरदार निभा चुके हैं। हिंदी के अलावा उन्होंने मराठी सिनेमा में भी खूब काम किया। पर क्या आप जानते हैं कि नाना पाटेकर एक भारतीय प्रादेशिक सेना अफसर भी रहे हैं?
नाना पाटेकर ने हाल ही खुलासा किया कि वह कारगिल युद्ध का भी हिस्सा रहे थे। यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे। नाना पाटेकर ने साल 1991 में आई फिल्म ‘प्रहार’ में मेजर प्रताप चौहान का रोल प्ले किया था, पर असल में वह भारतीय सेना का हिस्सा रहे हैं और उसे अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी कि नाना पाटेकर ने कारगिल के युद्ध के दौरान कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था और एक मेजर के रूप में लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट में भर्ती हो गए थे। यही नहीं, उन्होंने निशानेबाज के रूप में स्टेट और नेशनल लेवल की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और मेडल भी जीते।
नाना पाटेकर ने बताया, मैं क्विक रिएक्शन टीम का सदस्य बन गया। यह सबसे विशिष्ट ताकतों में से एक है। इतना सा तो कुछ हम कर सकते हैं देश के लिए। हमारा सबसे बड़ा हथियार बोफोर्स या एके नहीं बल्कि हमारे जवान हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts