लाइनमैन करंट की चपेट में आने से झुलसा, हालत गंभीर 

मेरठ। हस्तिनापुर के विद्युत उपखंड केंद्र कुंहेड़ा पर तैनात विद्युत कर्मी की लापरवाही के कारण लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया और पूरी तरह झुलस गया। हालत खराब होने पर उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। लाइनमैन के करंट की चपेट में आने से विद्युत विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

गांव खेड़ी निवासी प्रदीप पुत्र राजेंद्र एक प्राइवेट कंपनी के माध्यम से खादर क्षेत्र के विद्युत उपखंड केंद्र कुंहेड़ा के बामनोली फीडर पर काम करता था। बृहस्पतिवार को बामनोली गांव के पास स्थित एक गांव की विद्युत आपूर्ति अचानक बंद हो गई। किसान की शिकायत पर लाइनमैन प्रदीप विद्युत उपखंड केंद्र पर तैनात विद्युत कर्मी से शडडाउन लेकर विद्युत लाइन पर काम करने लगा लेकिन कुछ देर बाद अचानक विद्युत लाइन में करंट आ गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया।

परिजनों ने इसका आरोप विद्युत उपखंड केंद्र पर तैनात सब स्टेशन ऑपरेटर पर लगाया है। उन्होंने कहा कि एसएसओ की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। क्योंकि प्रदीप ने शडडाउन लिया हुआ था फिर अचानक उसमें करंट आ गया। आरोप है कि विद्युत उपखंड केंद्र पर तैनात एसएसओ ने विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी, जिस कारण वह झुलस गया।

उधर, लाइनमैन बुरी तरह झुलस गया है और उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों की मदद से उसे सीएचसी लाया गया, जहां से उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन उसे निजी अस्पताल में लेकर गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts