पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन

वाराणसी (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।
पीएम मोदी 2014 से लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी के नामांकन के वक्त सीएम योगी उनके पीछे बैठे नजर आए। पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और तमाम बड़े बीजेपी नेता शामिल हुए।
इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे। पीएम मोदी जब नामांकन करने पहुंचे तब उन्होंने जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया। नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।
नामांकन दाखिल करने से पीएम मोदी ने काल भैरव की पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी गंगा सप्तमी के अवसर पर दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा करने के बाद क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे थे। वहां से सड़क मार्ग से काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हुए।
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने साल 2014 और साल 2019 में वाराणसी से लोकसभा चुनाव जीता था और अबकी बार यहां से तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत वाराणसी में एक जून को मतदान होगा।
प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी शासित और गठबंधन वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts