कार के एडवांस बुकिंग के नाम पर थमा दी फर्जी रसीद

 डिलीवरी के समय फर्जीवाड़ा पकड़ में आया

मेरठ। अगर आप कार या दुपहिया वाहन की बुकिंग कर रहे है। सावधानी पूर्वक अपनी बुकिंग करने के बाद चेक कर ले कही ऐसा न होने आपके साथ फर्जी वाडा  न हो जाए । मेरठ के तान्या कार शोरूम में कार बुकिंग के नाम पर कस्टमर से फर्जीवाड़ा किया गया। पहले कस्टमर से डेढ़ लाख रुपए लेकर कार की एडवांस बुकिंग कर दी। एडवांस बुकिंग की स्लिप भी ग्राहक को दे दी। लेकिन बुधवार को जब कस्टमर बाकी की रकम लेकर शोरूम पर कार लेने पहुंचा तो स्टाफ ने बुकिंग रसीद को फर्जी बता दिया।

डेढ़ लाख रुपए एडवांस देने के बाद जब ग्राहक को पता चला कि उसकी कार बुक ही नहीं हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। मौके पर हंगामा हो गया। सूचना पर जब सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सारा मामला पता किया।

गांव नगलामल निवासी साबिर ने बताया कि उसने 28 अप्रैल को हापुड़ रोड स्थित तान्या शोरूम पर 7 सीटर ईको कार बुक कराई थी। साबिर ने बताया कि शोरूम के सेल्स मैनेजर अलमाज और कर्मचारी जुनैद को उसने कार बुक करने के लिए डेढ़ लाख रुपए दिए थे। इस दौरान सेल्स मैनेजर अलमाज ने डेढ़ लाख रुपए लेने के बाद कार बुक कर दी और डेढ़ लाख रुपए की रसीद थमा दी।

बुधवार को साबिर कार की बाकी की पेमेंट लेकर शोरूम पर कार लेने पहुंचा। जहां एचआर डिपार्टमेंट की स्टाफ आरती को उसने एडवांस बुकिंग वाली रसीद दिखाकर कार की डिलीवरी देने की बात कही। स्लिप देखकर महिला स्टाफ ने कहा कि ये स्लिप फर्जी है। हमारे यहां डेढ़ लाख रुपए देकर कोई कार बुकिंग नहीं हुई।कार बुकिंग स्लिप फर्जी होने की बात सुनकर साबिर के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसके डेढ़ लाख रुपए आखिर कहां गए। उसने मौके पर हंगामा कर दिया। हंगामे पर सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरा मामला पता किया। पुलिस ने पूछताछ के लिए सेल्स मैनेजर अलमाज को बुलाया। बाद में अलमाज ने पूरा सच बताया।

काफी हंगामा होने के बाद सेल्स मैनेजर अलमाज ने गलती कुबूली। अलमाज ने पुलिस को बताया कि साबिर से कार की एडवांस बुकिंग के डेढ़ लाख रुपए पेमेंट लेने वाला कर्मचारी जुनैद है। जो फरार है। हम जुनैद की तलाश कर रहे हैं। वही इसके पैसे लेकर भाग गया है।

सेल्स मैनेजर ने लेटर हेड पर लिखकर रुपए लौटाने की बात कही है। वहीं शहर के चर्चित कार शोरूम के कर्मचारियों द्वारा ठगी का मामला प्रकाश में आने पर चर्चाएं हो रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts