छात्रों ने विवि की कुलपति के खिलाफ खोला मोर्चा , आंदोलन की दी चेतावनी

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला के खिलाफ कैंपस में विभिन्न आरोपों से लिखे पोस्टर चस्पा होने का मामला गरमा गया है। अब छात्र संगठनों ने एनएएस समेत अन्य कॉलेज में भी पोस्टर लगाए और पंपलेट भी बांटे। छात्रों को कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, वे आंदोलन करते रहेंगे।

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में कुलपति के खिलाफ जगह-जगह पोस्टर लगा दिए गए थे। कैंपस के अलावा तेज गढ़ी पर भी यह पोस्टर लगाए गए। पोस्ट में विश्वविद्यालय बचाओ लिखकर, 9 बिंदु लिखे हैं। इनमें कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इनमें परीक्षा कॉपी का बजट, विश्वविद्यालय के प्रश्न पत्र की छपाई का बजट बढ़ाने के अलावा कई गंभीर आरोप लिखे गए हैं। पोस्ट पर निदेशक के रूप में विश्वविद्यालय छात्र मोर्चा लिखा है।

पोस्टर लगाने के मामले में छात्र नेता रोहित नानपुर ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने कैंपस और उसके बाहर से पोस्ट हटा दिए थे। अब छात्र नेता हैविन खान के नेतृत्व में एनएएस कॉलेज में कुलपति के खिलाफ पोस्ट हाथ में लेकर छात्रों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि वह रोहित नानपुर के साथ हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts