दलित-युवती के साथ दूसरे समुदाय के युवकों ने की छेड़छाड़

मेरठ।थाना फलावदा क्षेत्र में दूसरे समुदाय के युवकों ने मां के साथ खेत मे गन्ने छीलने जा रही दलित युवती के साथ छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर आरोपियों ने की पीड़िता और उसकी मां के साथ मारपीट कर युवती को गन्ने के खेत में खींचने का प्रयास किया। शिकायत के बाद भी थाना पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की।पीड़ित परिवार और गांव वालों के साथ बुधवार को एसएसपी ऑफिस पहुंच गई। प्रदर्शन करते हुए आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने थाना पुलिस को मामले की जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

 बुधवार एक गांव की रहने वाली दलित युवती अपने परिवार व गांव के लोगों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह चार दिन पहले अपनी मां के साथ खेत पर गन्ने छीलने के लिए जा रही थी। तभी रास्ते में दूसरे समुदाय के कुछ युवक मिल गए आरोपियों ने युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब पीड़ित युवती ने आरोपियों का विरोध किया तो आरोपियों ने उसे गन्ने के खेत में खींचने का प्रयास शुरू कर दिया। पीड़िता की मां ने आरोपियों का विरोध किया तो आरोपियों ने पीड़िता उसकी मां के साथ जमकर मारपीट कर दी।

किसी तरह पीड़ित मां बेटी आरोपियों से बचकर अपने घर पहुंची और मामले की जानकारी परिवार के लोगों को दी। परिवार के लोग पीड़ित युवती को लेकर थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ शिकायती पत्र दिया, आरोप है कि थाना पुलिस ने शिकायत करने के बाद भी आरोपियों पर कार्यवाही नहीं की।इसी के चलते बुधवार को पीड़ित परिवार और गांव वालों ने एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया और आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की, मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने पीड़ित परिवार को कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts