जिमखाना मैदान में किस आधार पर लगाया डाइनासोर पार्क ट्रेड फेयर 

कमेटी की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की 

 मेरठ। चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रसिद्ध नौंचदी मेले को चुनाव के बाद आयोजित करने के निर्देश दिये थे। वही लाेकसभा चुनाव के दौरान प्रशासन ने एक ठेकेदार को जिमखाना मैदान मेंडाइनासोर पार्क ट्रेड फेयर  लगाने की अनुमति दे दी। अब इस पर सवाल खडे होने आरंभ हो गये है। व्यापारी नेता विपुल सिंहल ने प्रशासन इस मामले में जांच कराने की मांग की है। जब नौंचदी मेले को चुनाव आयोग के निर्देश के बाद आगामी दस जून से आरंभ करने के निर्देश दिये तो ठेकेदार केा किस आधार पर  जिमखाना मैदान में मेला लगाने की अनुमति दी । 

विपुल सिंहल ने बताया कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ की मेरठ का विश्व प्रसिद्ध नौचंदी मेला चुनाव आयोग की अनुमति मिलने तक स्थगित किया गया था । चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के पश्चात अब यह मेल 10 जून को प्रारंभ होगा।  उन्होंने सवाल उठाया है कि मेरठ की आन बान शान मेला नौचंदी चुनाव के चलते प्रभावित हुआ परंतु जीम खाना मैदान मेरठ में जैन बंधुओं द्वारा चुनाव के तुरंत पश्चात 28 अप्रैल से 19 मई तक भव्य विशाल मेले का आयोजन किया गया, यह विचारणीय है ।प्रशासन द्वारा लगाए जाने वाले को अनुमति मिलने तक स्थगित किया गया परंतु एक ठेकेदार द्वारा मेले को किस प्रकार अनुमति देकर लगाया सजाया गया यह जांच का विषय है ।

उन्होंने मांग की है कि जीम खाना मैदान मेरठ में 28 अप्रेल से 19 मई 2024 तक डाइनासोर पार्क ट्रेड फेयर  किस प्रकार लगाया गया यह उच्च अधिकारियों से कमेटी गठित कर जांच करा कर , दोषी पाए जाने पर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts