पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर 8 लाख ठगे

रुपए मांगने पहुंचे परिवार को जान से मारने मिली धमकी, सीओ से शिकायत
मेरठ। गंगानगर थाना क्षेत्र में एक परिवार से यूपी पुलिस में बेटी की नौकरी लगवाने के नाम पर 8 लाख रुपए की ठगी कर ली। नौकरी न लगने पर पीड़ित परिवार आरोपी से अपने रुपए मांगने पहुंचा तो आरोपी ने परिवार के मुखिया को जान से मारने की धमकी दे डाली इसके बाद पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत सीओ से कर कार्यवाही की मांग की है। मामला संज्ञान में आने पर को ने पीड़ित परिवार को आरोपी पर सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
 अमन सिंह ने सोमवार शाम को सीओ सदर देहात के ऑफिस पहुंचकर बताया कि गंगा नगर के रहने वाले अरुण मिश्रा नाम के एक युवक ने उसकी बेटी की नौकरी उत्तर प्रदेश पुलिस में लगवाने के नाम पर उनसे आठ लाख रुपए लिए थे। पीड़ित परिवार ने बताया कि आरोपी अरुण ने यूपी पुलिस सहित अन्य विभागों में नौकरी के नाम पर काफी लोगों से लाखों रुपए लिए हुए है।
सोमवार को शाम को गंगानगर के रहने वाले अमन, योगेश, देव नागर, डाॅक्टर सुनील मालिक, सीओ सदर देहात के पास पहुंचे और बताया कि अरुण नाम का युवक एक बड़ा ठग है। उसने करीब 20 लोगों से उनके बच्चों की यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए लिए। पीड़ित लोगों का कहना है कि जब बच्चों की नौकरी नहीं लगी तो वह आरोपी के पास अपने रुपए मांगने पहुंचे इस दौरान आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली।
वहीं शिकायतकर्ता योगेश ने बताया कि आरोपी ने उनके बेटे की उत्तर प्रदेश जेल पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपए का चूना लगाया है। शिकायत करने सीओ के पास पहुंचे लोगों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जिले के अन्य थानों में पहले भी ठगी के मुकदमे दर्ज हैं। योगेश ने सीओ को बताया कि आरोपी ने कुछ समय पूर्व एक चर्चित अस्पताल के मैनेजर से भी 12 लाख रुपए ठग लिए थे मैनेजर ने आरोपी के खिलाफ मेडिकल थाने में मुकदमा कराया था।
लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो चुकी है, जिससे आरोपी के हौसले बुलंद है। और वह ठगी की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहा है। वहीं मामला संज्ञान में आने पर सीओ सदर देहात ने आरोपी पर सख्त कार्यवाही की बात कही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts