25 मई तक स्कूल खोलने पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम 

 शिकायत मिलने के बाद डीएम ने कड़ा रूख अपनाया 

एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर बच्चों को बुलाया जा रहा था स्कूल

मेरठ। भीषण  गर्मी के चलते जिला प्रशासन की ओर से 21 से 25 मई तक सभी बोर्ड के स्कूल में कक्षा आठवीं तक अवकाश घोषित किया गया। उसके बावजूद भी कुछ स्कूल एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर बच्चों को बुला रहे हैं। धूप में स्कूल आने की वजह से कई बच्चे बीमार भी हो चुके हैं। जिसे देखते हुए बच्चों के पैरंट्स ने अधिकारियों से शिकायत की, जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने आदेश दिया कि 25 में तक स्कूल खोले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन के स्पष्ट आदेश के बावजूद स्कूल खोलने पर अब कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किए जाएंगे। भीषण गर्मी के चलते डीएम दीपक मीणा ने जिले में नर्सरी से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों में 25 मई तक अवकाश घोषित किया है। इनमें बेसिक शिक्षा विभाग, यूपी बोर्ड, सीबीएसई व आइसीएसई समेत सभी बोर्ड के तहत संचालित स्कूल शामिल है। सोमवार से कई स्कूलों में समर कैंप शुरू होने थे, लेकिन भीषण गर्मी के चलते उस बारे में भी स्पष्ट कर दिया गया था कि ऐसे आयोजन भी नहीं होंगे।

डीएम के स्पष्ट आदेश के बावजूद कुछ स्कूल खुले। बीएसए आशा चौधरी का कहना है कि जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद स्कूल खोलने वाले प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किए जाएंगे। उनका जवाब तलब होगा। साथ ही आदेश का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts