हिट वेव के चलते  25 मई तक आठवीं कक्षा के स्कूल बंद

गर्मी के कारण जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश, सभी बोर्ड के स्कूल रहेंगे बंद, 
मेरठ। गर्मी और लू की चपेट से बच्चों को बचाने के लिए स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिले में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में 21 मई से अवकाश की घोषणा कर दी है। 21 मई से लेकर 25 मई तक स्कूल बंद रहेंगे।
                   21 मई से सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड,में आठवीं क्लास तक के स्कूल बंद रहेंगे। सोमवार सुबह से मेरठ में 36 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है जो दिन में 40 डिग्री तक जाने की संभावना है।लू और गर्मी से जनता बेहाल है, सड़कों पर सुबह से सन्नाटा छाया हुआ है। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही ने बताया कि आने वाले पांच दिनों में तापमान और बढ़ेगा। अभी गर्मी में कोई राहत नहीं मिलेगी। राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं के कारण पूरे वेस्ट यूपी में पारा लगातार चढ़ रहा है।
सुबह से ही गर्म हवाएं चलने और तपिश के कारण लोग परेशान हैं। डॉक्टरों ने भी लोगों को घर में अंदर रहने की सलाह दी है। बेहद जरूरी होने पर ही धूप में निकले। डॉक्टर लोगों को लगातार पानी पीने, पेय पदार्थ लेने की सलाह दे रहे हैं। ताजा खाना खाएं और घर के अंदर ही रहें। पिछले छह दिनों से सूरज के तेवर इतने गर्म हैं कि लोगों का बुरा हाल है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts