पुलिस की कायल हुई  मास्को की ईकटरीना

 देहरादून पहुंचकर दिया मेरठ पुलिस को धन्यवाद
 मेरठ। यूपी पुलिस के बारे में जो धारणा थी, उनकी कार्यशैली देखकर बदल गई हैं। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि रूसी वीजा पर आई  रशियन पर्यटक  जिसे पुलिस द्वारा अपने खर्चे से देहरादून भेजी गयी युवती द्वारा कही गयी   साथियों से बिछड़ने के बाद पुलिस ने की मदद के बाद देहरादून पहुंचकर मेरठ पुलिस को धन्यवाद दिया । 
  मास्को की रहने वाली ईकटरीना छह मार्च से भारत में टूरिस्ट वीजा पर घूमने आईं हैं। तभी से अलग-अलग शहरों में अपने साथियों के संग घूम रही हैं। उनके कुछ साथी घूमने के लिए देहरादून निकल गए हैं। वह मेरठ में घूमने के लिए उतर गईं थीं। अचानक ही ईकटरीना के पास पैसे खत्म हो गए।
  तब चौकी प्रभारी प्रदीप कर्णवाल ने ईकटरीना को आबूलेन स्थित होटल राजमहल में ठहराया। शनिवार की सुबह होटल से रूसी महिला को चौकी पर बुलाया गया। उसके बाद महिला दारोगा के साथ नाश्ता कराया। उसके बाद रोडवेज बस में 307 रुपये का टिकट लेकर ईकटरीना को रोडवेज बस में देहरादून के लिए बैठा दिया। बाकायदा पुलिस ने बस और चालक का फोटो भी खींचा था। ताकि रूसी महिला को सुरक्षित भेजा जा सके।
चौकी प्रभारी ने बताया कि शाम चार बजे रूसी महिला सुरक्षित देहरादून पहुंच गई। उसने पुलिस को धन्यवाद का मैसेज भी किया है। बताया गया कि यूपी पुलिस भी बहुत अच्छी है, जिसने मदद का हाथ आगे बढ़ाया था। चौकी प्रभारी का कहना है कि पुलिस ने ईकटरीना के पासपोर्ट से लेकर अन्य कागजात की भी जांच करवाई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts