वेस्ट यूपी को बनाएंगे अलग राज्य, मेरठ में होगी हाईकोर्ट बेंच- मायावती 

अल्लीपुर में बसपा सुप्रीमो ने किया जनसभा को संबाेधित 

मेरठ। बसपा सुप्रीमो मायावती  मंगलवार को कई वर्ष बाद मेरठ की क्रांतिकारी धरती से जनता को संबोधित करने पहुंचीं। हापुड़ रोड पर उन्होंने मंच से जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यदि जनता ने मौका दिया तो वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने के लिए कार्य करेंगे और मेरठ में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना का प्रयास किया जाएगा।

बसपा सुप्रीमो मायावती आज मेरठ में हापुड़ रोड पर जनसभा करने पहुंचीं। उनकी रैली के लिए सुबह से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। हाजी याकूब कुरैशी भी रैली में पहुंचे। समशुदीन राईन और देवव्रत त्यागी मंच पर मौजूद रहे।बसपा मुखिया एवं पूर्व सीएम मायावती हापुड रोड पर अल्लीपुर में बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी की चुनावी सभा को संबोधित कर वोट करने की अपील की। इस बार लोकसभा चुनाव में यह मेरठ में उनकी पहली जनसभा थी।मायावती कई वर्ष बाद मेरठ में जनसभा करने पहुंचीं।  उन्होंने मच से भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा तो वहीं मौका मिलने पर वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने की बात कही। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि यदि जनता ने हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका दिया तो सबसे पहला कार्य है उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाया जाएगा।

एनडीए ने केवल धन्नासेठों को मालामाल बनाया

मायावती ने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई और इस सरकार के झूठ और जुमलेबाजी के प्रलोभन भरे, हवाई दावे में जनता नहीं आई तो सरकार बसपा की बनेगी। कहा कि अभी तक इस सरकार ने अपने वादों  को पूरा नहीं किया है।इस सरकार ने केवल पूंजीपतियों और धन्नासेठों को ही मालामाल बनाया है। मायावती ने कहा कि एनडीए की हालत बहुत अच्छी नहीं हैं। इस देश में मुस्लिम और अन्य धर्म के लोगों की हालत काफी खराब है।

सपा पर लगाया दलित उत्पीड़न का आरोप

मायावती ने आगे कहा कि सपा दलितों, शोषितों का क्या भला कर सकती हैं, संतों, महापुरुषों के नाम पर जो हमने जो जिले बनाए, जिन संस्थानों के नाम हमने संतों, महापुरुषों के नाम पर रखे उनके नामों को बदलने का सबसे ज्यादा काम सपा की सरकार ने ही किया।

प्रलोभन भरे चुनावी घोषणापत्रों के बहकावे में नहीं आना

मायावती ने कहा कि चुनाव में विरोधी पार्टियां तरह तरह के स्वांग करके केंद्र की सत्ता में आने के पुरजोर प्रयास में लगी हैं। कहा कि इन विरोधी दलों के प्रलोभन भरे चुनावी घोषणापत्रों के बहकावे में नहीं आना है। हमारे मतदाता को गुमराह नहीं होना है। आगे कहा कि हमने टिकट वितरण में सर्वसमाज को सम्मिलित किया है। यही वजह है कि बसपा के टिकट पर हर वर्ग, जाति के कैंडिडेट चुनाव मैदान में है। लोगों को समझाते हुए बहनजी ने कहा कि ओपिनियन पोल और सर्वे के बहकावे में भी नहीं आना है।

सपा नहीं चाहती दलितों, पिछ़डों का विकास

कहा कि बसपा की सरकार बनी तो दलितों, किसानों, बुजुर्गों और बेरोजगारों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सर्वसमाज में दलितों, मुस्लिमों, पिछड़ों, अल्पसंख्यक समाज और आदिवासियों का विशेष ख्याल रखा जाएगा। इनकी सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे। देश के महापुरुषों का सपना भी तभी साकार होगा। कहा कि सपा नहीं चाहती है कि पिछड़े वर्ग को किसी भी प्रकार का लाभ मिले।

भाजपा सरकार कर रही देश को तोड़ने का काम

मायावती ने आगे कहा कि सपा भाजपा और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। इनकी बातों में मत आइए, ये आपको बहकाएंगे और आपसे वोट लेकर आपको ही छोड़ देंगे। आगे कहा कि भाजपा, सपा और कांग्रेस सब जुमलेबाजी करते हैं। कांग्रेस भी ऐसा ही करती थी उसका हाल क्या हुआ वो अब समाप्त हो चुकी है। मायावती ने अंत में मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी के लिए वोट मांगे और उन्हें जिताकर संसद भेजने की अपील करते हुए संबोधन खत्म किया।  इससे पूर्व  को इमरान मसूद, दारा सिंह प्रजापति, हाजी याकूब कुरैशी चौ. विजेन्द्र सिंह, शमशुददीन राइन ने भी संबोधित किया। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts