पकड़ा तेंदुए  शिवलिक की पहाड़ियों  वन में छोड़ा गया 

 
मेरठ।कसेरूखेड़ा स्थित एक घर से शनिवार को रेस्क्यू किए गए तेंदुए को अधिराज नाम मिला है। वन विभाग की टीम सोमवार को अधिराज को वनों में लेकर पहुंची और वनों में छोड़ दिया गया। वनों में छोड़े गये तेंदए पर निगरानी के लिए गले में कॉलर बांधा गया है। 
, वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रेस्क्यू किया गया तेंदुआ पूरी तरह स्वास्थ्य था। और उसके गले में कॉलर बांधकर सोमवार को वनों में छोड़ दिया गया है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वन विभाग की टीम तेंदुए अधिराज पर नजर बनाए हुए हैं ताकि तेंदुए को किसी प्रकार की दिक्कत होने पर उसका उपचार किया जा सके।
 बता दे  शनिवार को  लालकुर्ती थाना क्षेत्र स्थित गांव कंकरखेड़ा के लोग पूजा करने रामेश्वर राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे तो मंदिर में एक तेंदुआ देखकर गांव में दहशत पनप गई। इस दौरान गांव के लोगों ने मंदिर परिसर में तेंदुआ होने की जानकारी वन विभाग को दी। लोगों की भीड़ को देखकर तेंदुआ गांव के ही रहने वाले सूबेदार निरंजन सिंह के घर में घुस गया। इस दौरान रामेश्वर मैं उसका परिवार घर में मौजूद था। तेंदुए को देखकर परिवार एक कमरे में घुस गया और कमरे का गेट बंद कर कैद होने को मजबूर हो गया था। घर में तेंदुए की जानकारी मिलने पर डीएफओ राजेश कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। मकान मालिक व उसके परिवार के कमरे में फंसे होने की जानकारी मिलने पर टीम ने एक मकान की दीवार को तोड़कर कमरे में फंसे परिवार को बाहर निकालने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts