DLRC बैठक में बैंकों को सीडी रेशों बेहतर करने के लिए निर्देशित किया गया

 मेरठ।  डीएलआरसी की बैठक विकास भवन सभागार में आहूत कि गयी ।जिसकी अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी नुपर गोयल  द्वारा की  गयी जिसमें सर्वप्रथम  सुशील कुमार मजुमदार , एल.डी.एम. ने सी.डी.ओ  का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया।

 नुपर गोयल , मुख्य विकास अधिकारी मेरठ ने सभी बैंकों की प्रगति को जानते हुए बैंकों को निर्देशित किया कि वह  सभी बैंकों सीडी रेशों को बेहतर करें ताकि विकास के मार्ग पर सरकार की योजनाओं को का आम जनमानस तक पहुंच सके साथ ही कहा की कमजोर वर्ग को मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण देने को कहा साथ ही ऋण के लिए सभी बैंकों का लक्ष्य निर्धारित किए जाए। सभी बैंक ऋण करते हुए सावधानी रखे क्यों ये पैसा पब्लिक मनी है इसका कही पर भी दुरपयोग नही होना चाहिए साथ ही सभी को जनधन के खाते को जोड़ने को कहा।

कार्यक्रम का संचालन जिला अग्रणी प्रबंधक  सुशील कुमार मजूमदार ने किया ।जिसमें उन्होंने सभी बैंकों से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा ,प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा को अधिक से अधिक मात्रा में करने के लिए सभी शाखा प्रबंधकों को ऋण वितरण के कार्य में और गति लाने को कहा साथ ही उनको सरकार की नवीन योजनाओं के बारे में भी बताया ।

कार्यक्रम में कौशल की आर.बी. आई लखनऊ बैंक से संबंधित नवीन योजनाओं के बारे में प्रकाश डालते हुए सभी ब्रांच शाखा प्रबंधकों उनके बारे में बताया और अंत में  श्रीमति, नुपुर गोयल मुख्य विकास अधिकारी एवं श्री सुशील कुमार मजूमदार, जिला अग्रणी प्रबंधक आदि ने ए. सी.पी. (एनुअल क्रेडिट प्लान/वार्षिक ऋण योजना) Annual credit plan 2024-25 का वोमोचन किया I

अंत में सभी बैंक प्रतिनिधियों ने अपने अपने बैंकों की प्रोग्रेस का डाटा मुख्य अतिथि  के समक्ष रखा साथ ही मुख्य अतिथि महोदय ने सभी बैंकों को अपने सभी लक्ष्यों को समय से पूर्व करने के लिए निर्देशित किया।

कार्यक्रम में आरबीआई,  अम्बरीश कुमार जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त स्वत: रोजगार बब्बन राय एवं निदेशक आरसेटी मेरठ आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts