सीएए लागू होने पर  पूरे जोन पर सड़कों पर उतरा पुलिस  अमला 

माहौल बिगा‍ड़ने पर होगी कड़ी कार्रवाई -एडीजी 

मेरठ। पूरे देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद संवेदनशील इलाकों में भारी फोर्स तैनात की गई है। मेरठ समेत पूरे मंडल में  सभी थानों की फोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पूरे जाेन में पुलिस अमला सड़कों पर उतर गया है। किसी भी हालत में अधिकारियों को माहौल खराब करने वालों  पर कड़ाई से  निपटने के निर्देश दिए है।  वही मेरठ  में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पुलिस बल के साथ स्वयं मार्च निकाला ।लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

एसएसपी  ने कहा कि मेरठ के 20 अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष तौर पर पुलिसबल तैनात किया गया है। चप्पे, चप्पे पर पुलिस की नजर है। जो भी व्यक्ति किसी प्रकार की असामाजिकता फैलाएगा या शांतिभंग करेगा उसके खिलाफ मुकदमा कायम कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएए किसी भी भारतीय नागरिक पर लागू नहीं होता है। इसे लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाई जाए। अगर किसी ने अफवाह फैलाई या शांति भंग की तो मुकदमा पंजीकृत कर कठोर एक्शन लिया जाएगा। मेरठ में 20 से अधिक संवेदनशील स्थानों पर पुलिसबल तैनात किया गया है। सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल एक्टिव है और जिसने भी माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ एक्शन होगा। अफवाह फैलाने के कारण मेरठ में पहले घटनाएं हुई थी। हम पहले ही सभी धर्म के धर्मगुरुओं से बातचीत कर बैठक कर चुके हैं। सभी लोग अपने पर्वों को शांतिपूर्वक मनाएं। अगर किसी प्रकार की कोई समस्या या डाउट है तो वो व्यक्ति पुलिस को सूचना अवश्य दे।

 एडीजे डी के ठाकुर का कहना है सीएए लागू होने पर पूरे जोन में पुलिस को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। संवेदशील स्थानों  पर कड़ी निगरानी रखने के लिए जिलों के पुलिस अधिकारियों को दिए गये है। 



No comments:

Post a Comment

Popular Posts