लोकसभा चुनाव में खतरा बने लाइसेंसी हथियार थानों में होंगे जमा

 साफ  छवि वालों को हथियार जमा कराने की रहेगी छूट

 मेरठ। लोकसभा चुनाव का बिगुल बन चुका है।आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद लाइसेंसी हथियारों पर पुलिस का फोक्स हैं। ऐसे लाइसेंसी हथियारों को जमा कराने के आदेश जारी किए गए है। जो चुनाव के लिए खतरा है। यानि उक्त लाइसेंसी हथियारों से चुनाव में खून खराबा हो सकता है। हालांकि साफ छवि वाले लोगों तथा व्यापारियों एवं अधिवक्ताओं को लाइसेंसी हथियार जमा नहीं कराने पडे़ेगे। 

उसके अलावा लाइसेंसी हथियार जमा कराने की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है। जिम्मेदार लोगों की मीटिंग कर लाइसेंसी हथियार जमा करने के लिए कहा जा चुका है. साथ ही थाने से संबंधित लाइसेंसधारी को कॉल कर भी असलाह जमा करने के आदेश दिए है। लाइसेंसी असलाह ऐसे लोगों को जमा किया जा रहा है, जो लोकसभा चुनाव के लिए खतरा बने हुए है. ऐसे लोग जिनकी आपस में रंजिश चल रही है, जो चुनाव को भी प्रभावित कर सकते है।सुरक्षा के मददेनजर कुछ लोगों छूट दी गयी है। उसके लिए भी एसएसपी की अनुमित लेनी होगी। 

 मुचलका पांबद की कार्रवाई 

 लोकसभा चुनाव तिथि घोषणा हो चुकी है। उससे पहले ही पुलिस ने चुनाव को लेकर अपनी और से तैयारी आरंभ कर चुकी है। एसएसपी ने सभी जिलाबादर आरोपितों की सूची तैयार कर उनकी निगरानी के आदेश भी दिए है। मुचलका पांबद की कार्रवाई भी सबंधित थाने में तेजी से आरंभ हो गयी है। 

बोले एसएसपी 

सभी थानी की तरफ से लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की प्रक्रिया कई दिनों से चल रही है. कुछ असलाह जमा भी हो चुका है. सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट कर दिया है कि तेली से लाइसेंसी हथियारी को जमा कराएं। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts