पीएम ने सेला टनल को राष्ट्र को किया समर्पित

नई दिल्ली (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सप्ताहांत की शुरुआत असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी और अरुणाचल प्रदेश में दुनिया की सबसे लंबी बाय-लेन सुरंग (सेला टनल) के उद्घाटन के साथ की। पीएम मोदी आज सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी पर गए। उन्होंने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज में हाथी की सफारी की। इसके बाद वह वन अधिकारियों के साथ उसी रेंज में जीप सफारी पर गए।
उसके बाद दिन में अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 'विकसित भारत विकसित उत्तर पूर्व' कार्यक्रम में दुनिया की सबसे लंबी बाय-लेन सुरंग, सेला सुरंग को राष्ट्र को समर्पित किया। सेला सुरंग देश के लिए रणनीतिक महत्व भी रखती है। इसका शिलान्यास पीएम मोदी ने 2019 में किया था।
एक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसे और कहा, 'कांग्रेस ने सीमावर्ती क्षेत्रों को अविकसित रखने की कोशिश की। सेला सुरंग पहले भी बनाई जा सकती थी लेकिन उनकी प्राथमिकता अलग थी। वे सोचते थे कि अरुणाचल में केवल दो लोकसभा सीटें हैं, इतना काम क्यों करें। मैं लोगों से वादा करता हूं सेला में मैं अपने तीसरे कार्यकाल में फिर से आऊंगा।'
इस कार्यक्रम में उन्होंने 10,000 करोड़ रुपये की उन्नति योजना की भी शुरुआत की और मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में 55,600 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित कीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts