पीएम मोदी ने किया ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का शुभारंभ

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम में देशभर में रेलवे की अनेक परियोजनाओं का वर्चुअल तरीके से शिलान्यास/उद्घाटन और लोकार्पण किया।

पीएम मोदी ने डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का भी वर्चुअल तरीके से शुभारंभ किया। डेडीकेटेड फ्रेंट कारिडोर उद्धाटन के मौके पर न्यू परतापुर स्टेशन पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल के अलावा भाजपाई उपस्थित रहे। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ईडीएफसी के सभी स्टेशनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण बड़ी एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया।

मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर बडी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। जिसमें पीएम मोदी का लाइव कार्यक्रम भाजपाइयों ने देखा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ सिटी स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद आउटलेट स्टॉल का वर्चुअली शुभारंभ किया। मेरठ सिटी स्टेशन पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल रहे। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

बता दें पश्चिम बंगाल के डालकुनी से लेकर लुधियाना के साहनेवाल तक ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ईडीएफसी का निर्माण पूरा हो चुका है। खुर्जा से लेकर साहनेवाल तक 398 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण तीन चरणों में पूरा हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts