दो सिलेंडर में विस्फोट से तीन बच्चों समेत पांच की मौत चार गंभीर

 शॉ‍ट सक्रिट से सिलेडंर फटने से हुआ बडा हादसा 

लखनऊ। बीती रात काकोरी कस्बे के हटा हजरत साहब वार्ड में  शॉट सक्रिट की वजह से घर में रख दो सिलेंडर  में विस्फोट होने से तीन बच्चों समेत पांच जिंदा जल गए। जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग से झुलसे लोगों ट्रॉमा सेंटर रेफर किया है दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

काकोरी कस्बे के हटा हजरत वार्ड में जरदोजी कारीगर मुशीर उर्फ पुत्तू परिवार समेत रहते थे परिवार में मुशीर के अलावा पत्नी हुस्न बानो थे घर में मुस्लिम की बहनोई अहमद की दो बेटियां उमा हिना के अलावा भतीजी रइया समेत अन्य लोग मौजूद थे।

मुशीर की शादी की सालगिरह में सभी जुटे थे इस दौरान बीती रात 10:30 बजे के आसपास मकान की दूसरी मंजिल में शॉर्ट सक्रिट  से घर में चिंगारी से आग लग गई जिससे पास में रख दो सिलेंडर भी आग की  चपेट में आ गए तेज धमाके के साथ दोनों सिलेंडर फट गए । जिससे मकान की छत भी क्षतिग्रस्त हो  गई । हादसे में घर में मौजूद मुशीर, हुस्न बानो, उमा ,हिना, रइया की जलकर मौत हो गई। घटना में मुशीर की बेटी इशा,लकब, अमजद मुशीर के भाई बबलू की बेटी अनम गंभीर रूप से झुलस गए । विस्फोट  के बाद आसपास के लोग मुशीर के घर की ओर दौड़े। घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गयी। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां समेत पुलिस के आधाधिकारी मौके पर पहुंची। किसी तरह दकमल कर्मियों ने आग से झुलसे लाेगों को बाहर निकालकर पास के ट्रामा सैंटर में भर्ती कराया। आग पर तीन घंटे के बाद कडी मश्क्कत के बाद काबू पाया जा सके। एक परिवार से पांच लोगों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts