मेरठ पहुंची राष्ट्रीय प्रजापति महासभा की संकल्प यात्रा

मेरठ। प्रजापति समाज की संकल्प यात्रा हरिद्वार से शुरू होकर बृहस्पतिवार को मेरठ पहुंची, कमिश्नरी स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि यात्रा के साथ वह दिल्ली के लिए कूच करेंगे।

संकल्प यात्रा को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था पुलिस बनने संकल्प यात्रा को रोकने का प्रयास किया तो प्रजापति समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन कर दिया। इस दौरान पुलिस की प्रजापति समाज के लोगों से जमकर नोकझोक भी हुई और कार्यकर्ता बीच सड़क पर बैठ गए जिसके चलते भारी जाम लग गया। हंगामे के बाद समाज के लोगों ने अधिकारियों को ज्ञापन सोपा और यात्रा दिल्ली के लिए रवाना हो गई,

प्रजापति समाज ने राजनैतिक हिस्सेदारी की मांग उठाते हुए बृहस्पतिवार को कमिश्नरी स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना दे दिया, इस दौरान राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने किसी भी राजनैतिक सीट पर समाज की हिस्सेदारी की मांग करते हुए यात्रा को दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया, संकल्प यात्रा के मेरठ पहुंचने की जानकारी मिलते ही कमिश्नरी पार्क पर भारी पुलिस बल्कि तैनाती कर दी गई थी।पुलिस फोर्स ने संकल्प यात्रा को रोकने का प्रयास किया तो समाज के लोग बीच सड़क पर बैठ गए। इस दौरान दारा सिंह व समाज के लोगों की पुलिस से नौकरियों की भी हो गई इसके बाद लंबा जाम लग गया काफी हंगामे के बाद समाज के लोगों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा और दिल्ली के लिए यात्रा को रवाना कर दिया।महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि देश में प्रजापति समाज की बड़ी भागीदारी है और समाज के लोग भाजपा को अपना वोट देते आ रहे है। दारा सिंह प्रजापति ने कहां कि भाजपा ने प्रजापति समाज को पार्टी में कोई हिस्सेदारी नही दी है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रजापति समाज अपनी हिस्सेदारी चाहता है, अगर भाजपा ने उनके समाज को पार्टी में हिस्सेदारी नही दी तो प्रजापति समाज भाजपा को वोट नहीं देगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts