अभिभावक एवं शिक्षक की बैठक का आयोजन 

मेरठ। बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत मेरठ जनपद के समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक,कंपोजिट विद्यालय में सामूहिक रूप से वार्षिकोत्सव और अभिभावक शिक्षक बैठक का सफल आयोजन कराया गया। 

अभिभावक शिक्षक बैठक के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कार्यक्रमों जैसे कायाकल्प, निपुण भारत मिशन, डीबीटी, आउट ऑफ स्कूल बच्चो के लिए शारदा कार्यक्रम, दिव्यांग बच्चो के लिए समर्थ कार्यक्रम एवम् साथ ही sveep के माध्यम से वोट के अधिकार एवम् महत्व पर चर्चा की गई। वार्षिक उत्सव में जनसमुदाय को जोड़ते हुए प्रत्येक विद्यालय में ग्राम प्रधान,अभिभावकों को आमंत्रित किया गया। 

आज सभी विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ, खेलकूद गतिविधियां जैसे 50, 100 एवम् 200 मीटर की दौड़ के साथ  निपुण विद्यालय आंकलन के परीक्षा परिणाम के अनुसार निपुण बच्चों और उनके अभिभावकों को सम्मानित किया गया।

जनपद स्तर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जनपद स्तरीय समिति बनाई गई जिनके द्वारा सभी विकास क्षेत्रों में विद्यालयों का अनुश्रवण किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा विकास क्षेत्र सरधना की उच्च प्राथमिक विद्यालय में मेहरमति मीणा एवं प्राथमिक विद्यालय कैली के वार्षिक उत्सव में प्रतिभाग किया गया एवम् विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों की एवं विद्यालय वातावरण की बहुत सराहना की गई। साथ ही समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों एवम् जिला समन्वयकों द्वारा भी अलग अलग विद्यालयों में वार्षिक उत्सव एवम् पीटीएम  में प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले बच्चों एवम अभिभावकों को जलपान वितरित किया गया एवम् उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाए प्रदान की गईं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts