नकलची नारंगी नमक के खिलाफ टाटा नमक की मुहिम

मेरठ ।  भारत के नमक उद्योग में 40 साल से अग्रणी, टाटा नमक नकलची नमक उत्पादों के खिलाफ अपनी मुहिम को और तेज़ करने के लिए चला रहा है "हर नारंगी पैक टाटा नमक नहीं होता" अभियान।

टाटा कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स की प्रेसिडेंट पैकेज्ड फूड्स-इंडिया, सुश्री दीपिका भान ने पुष्टि की, "हाल ही में प्रयोगशाला परीक्षण में, यह साबित हुआ कि टाटा नमक में देश भर के 100 नमकों की तुलना में है सबसे ज्यादा शुद्धता । उत्तर प्रदेश के उपभोक्ता टाटा साल्ट को पसंद करते हैं, लेकिन समान नाम वाले और समान दिखने वाले नकली ब्रांड उन्हें अक्सर भ्रमित करते हैं। उपभोक्ताओं और उनके परिवार के स्वास्थ्य और भलाई के लिए यह एक खतरा है। "हर नारंगी पैक टाटा नमक नहीं होता" के साथ हम उपभोक्ताओं को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हमारी प्रतिज्ञा मात्र शब्द नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के हर घर, हर परिवार की भलाई के प्रति प्रतिबद्धता है। इस अभियान में हमारा लक्ष्य है उपभोक्ताओं को जागरूक करना और उन्हें नकली उत्पादों और असली टाटा नमक के बीच अंतर की जानकारी देकर सशक्त बनाना।"

 उत्तर प्रदेश का नमक बाज़ार काफी असंगठित है, और टाटा जैसे समान नाम और रंग वाले, सस्ते, नकलची ब्रांड बहुतायत में हैं। ऐसे में यह अभियान सर्वोत्तम गुणवत्ता ही नहीं, अपितु उपभोक्ताओं के हित की रक्षा के लिए टाटा नमक की दृढ़ प्रतिबद्धता दर्शाता है।

टाटा नमक का नारा "हर नारंगी पैक टाटा नमक नहीं होता" जागरूकता फैला रहा है कि टाटा नमक जैसे दिखने वाले, नकलची नारंगी नमक के पैक से सतर्क रहें। वरन, एक विश्वसनीय विकल्प के रूप में सही मात्रा में आयोडीन युक्त, टाटा नमक, भारत के पोषण लक्ष्यों में अपना योगदान करता रहा है |

समाज को सशक्त बनाने वाले शैक्षिक कार्यक्रमों से टाटा नमक जुड़ा रहा है, टाटा नमक समय-समय पर उत्तर प्रदेश पुलिस को टाटा नमक जैसे नाम व रंग वाले नमक को बनाने और बेचने वाले लोगों पर रेड जैसी क़ानूनी कार्यवाही करने में सहयोग करता है, जो नकलची उत्पादों से निपटने के लिए टाटा नमक के समर्पण को रेखांकित करता है।

टाटा नमक उपभोक्ताओं और दुकानदारों से अपने इस अभियान में नकली नमक के खिलाफ "हर नारंगी पैक टाटा नमक नहीं होता" संदेश का समर्थन करने और एक खुशहाल उत्तर प्रदेश के लिए टाटा नमक को चुनने के लिए आगे आने का आवाहन कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts