आईएसआई के लिए जासूसी के आरोपी को भेजा जेल, आरोपी की रिमांड पर सुनवाई पूरी  

मेरठ। आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोपी सुरक्षा सहायक सत्येंद्र सिवाल को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आरोपी की रिमांड की मांग पर आज सुनवाई पूरी हो गई है।

आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोपी सुरक्षा सहायक सत्येंद्र सिवाल को एटीएस के विशेष न्यायाधीश विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने सात फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वहीं, आरोपी को पुलिस रिमांड पर दिए जाने की मांग वाली अर्जी पर कोर्ट में आज सुनवाई हुई।

एटीएस की ओर से आरोपी को दस दिन की पुलिस रिमांड पर देने की मांग वाली अर्जी देकर सरकारी वकील एमके सिंह ने कहा कि आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर उसके साथियों के बारे में पता करना है। आरोपी का संबंध किन-किन हैंडलर्स से था तथा उसके द्वारा किसके जरिए कितनी रकम प्राप्त की गई, इस बारे में भी जानकारी करनी है।

कोर्ट में सरकारी वकील एमके सिंह बताया कि आरोपी को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। वह भारतीय विदेश मंत्रालय में कार्यरत था तथा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को गुप्त सूचनाएं भेज रहा था। आरोपी आईएसआई हैंडलर्स के ग्रुप में शामिल होकर देशविरोधी कामों में लिप्त था। यह भी बताया गया कि इस दौरान वह पैसों के लालच में भारतीय दूतावास, रक्षा व विदेश मंत्रालय तथा भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों की गतिविधियों के बारे में सूचनाएं दे रहा था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts