नाबालिग रेप पीड़ित ने आत्महत्या कर मौत को लगाया गले 

 आरोपी की मुकदमा वापस लेने की धमकी से बेटी डर गई थी

मेरठ । थाना पल्लवपुरम में  एक  नाबालिग रेप पीड़ित ने चुन्नी से फंदा बनाकर  आत्महत्या कर ली। परिजनों की सूचना पर पुलिस, फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। परिवार के लोगों ने रेप के आरोपी पर धमकी देने के कारण सुसाइड करना बताया है। हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है।

पल्लवपुरम के एक मकान में महिला किराए पर रहती है। उसकी 17 साल की बेटी ने 2 फरवरी की देर शाम सुसाइड कर लिया। महिला मूल रूप से मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना की निवासी है। उसके एक बेटी और 2 छोटे बेटे हैं। महिला प्राइवेट नौकरी करती है। पति की मौत हो चुकी है।

मां ने बताया, "गोला गांव निवासी राजीव ने उसकी बेटी से रेप किया था। जिसका मुकदमा भी मुजफ्फरनगर में दर्ज किया था। मामला कोर्ट तक पहुंचा। मुकदमे की तारीख के चलते मैं और बेटी मुजफ्फरनगर जा रहे थे। तभी रास्ते में आरोपी आ गया। आरोपी ने हम लोगों के साथ हाथापाई की और मुकदमा वापस लेने की धमकी देते हुए भाग गया। इस घटना के बाद बेटी बहुत डर गई थी। वह बोली अब क्या करेंगे मां। मैंने उसे हिम्मत दी कि कुछ नहीं होगा बेटा। इसके बाद हम लोग मेरठ लौट आए।""2 फरवरी को सुबह मैं अपने काम पर गई और जब लौटी तो देखा बेटी फांसी के फंदे पर लटकी थी। मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा था। शोर मचाया तो पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और शव को नीचे उतारा।"

इस पूरे मामले के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस का कहना है कि बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर में 2020 में पीड़िता की मां ने मुकदमा दर्ज कराया था। तभी आरोपी जेल चला गया और चार्जशीट लगी थी। मुजफ्फरनगर कोर्ट में केस का ट्रायल चल रहा है।किशोरी की मां थाना पल्लवपुरम में 8 जनवरी से किराए पर रह रही थी। नाबालिग बेटी अभी 2 दिन पहले से मां के साथ मेरठ आकर रह रही थी। प्राथमिक जांच में पता चला है कि किशोरी लंबे समय से शामली में अपनी बुआ के साथ रह रही थी। उसका छोटा भाई भी साथ ही में रह रहा था।

पुलिस ने बताया, मां ने बेटी और 8 साल के बेटे को बार-बार मेरठ आकर अपने साथ रहने को कहा। लेकिन बच्चे उसके पास रहने नहीं आए। जिसकी वीडियो रिकार्डिंग भी है। 30 जनवरी 2024 को पीड़िता मुजफ्फरनगर कोर्ट में तारीख पर शामली से गई। जहां मेरठ से उसकी मां भी आई थी।इसके बाद मां-बेटी को अपने साथ मेरठ ले आई। पुलिस के अनुसार, मृतका की मां ने बताया कि बेटी उसके साथ मेरठ नहीं रहना चाहती थी, लेकिन वह जबरन बेटी को ले आई। इसकी वजह से बेटी नाराज थी और मां से नाराजगी में आत्महत्या का कदम उठाया।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts