लोहे का गाटर लेबर पर गिरने ने दर्दनाक मौत 

 परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव को कंपनी के गेट पर रख लगाया जाम 

मेरठ। सोमवार को परतापुर थाना क्षेत्र के कुंडा गेट के सामने जेसीएल इनफॉर्मा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम रहे एक कर्मचारी  पर लोहे का गाटर गिरने से अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने काफी हंगामा किया और जाम लगाया । मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह परिजनों को हंगामे को शांत कराया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है। 



 संजीव यादव उम्र 35 साल पुत्र शिववचन जेसीएल  कंपनी में लेबर का काम करता था । सोमवार को संजीव कंपनी में लोहे का लगभग डेढ़ कुंतल वजन वाले लोहे के गाटर पर काम कर रहा था। अचानक लोहे का गाटर चैन खुल गई और गाटर संजीव के ऊपर गिर पड़ा। संजीव गाटर के नीचे दबकर बुरी तरह घायल हो गया।साथी कर्मचारी उसे जब तक अस्पताल ले जाते, उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।शाम को अचानक संजीव के साथ ये घटना हुई। जैसे ही घरवालों को घटना की जानकारी मिली मौके पर संजीव के परिजन पहुंचे। संजीव की बेटी महिमा का रो रोकर बुरा हाल है। लोगों ने बताया कि संजीव की पत्नी अमला की दो साल पहले मौत हो चुकी है।

मौके पर मौजूद मृतक के परिजन और कंपनी कर्मचारियों ने शव को रखकर जाम लगा दिया। कंपनी के गेट पर बॉडी रखकर मुआवजे की मांग की और हंगामा करने लगे। देररात पुलिस ने परिजनों को समझाकर पंचनामा भरा और शव को मोर्चरी भेज दिया। वहीं कर्मचारियों ने बताया कि कंपनी मालिकों की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। मशीन में कमी थी जिसके चलते गाटर गिरा। कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी में पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts