लोकसभा चुनाव 2024

 वेस्ट के तीन भाजपा राज्यसभा सदस्य को अहम पद मिलने से वेस्ट यूपी की बढ़ा कद 

लक्ष्मीकांत को झारखंड विजयपाल को उड़ीसा का , सुरेंद्र नागर को  हरियाणा की मिली  जिम्मेदारी

मेरठ। इस साल होने वाले लाेकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने तरकश से तीर निकालने आरंभ कर दिए है। लोकसभा चुनाव प्रभारियों की जारी लिस्ट में वेस्ट यूपी के तीन बडे़ नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। जिन नेताओं को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है। उसमें राज्यसभा सांसद डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विजयपाल तोमर व  सुरेन्द्र नागर के नाम शामिल है।

 तीनों नेताओं के अनुभव और पूर्व कार्यों को देखते हुए पार्टी ने अहम फैसला लेने से इससे पश्चिमी यूपी का कद भी बढ़ा है।मेरठ निवासी डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है। वे पहले भी ये जिम्मेदारी उठा चुके हैं। विजयपाल सिंह तोमर को ओडिशा की जिम्मेदारी मिली है, तोमर भी पहले यह पद ले चुके हैं। इसी तरह नोएडा निवासी सुरेंद्र सिंह नागर को यूपी से सटे राज्य हरियाणा के प्रदेश सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तीन राज्यसभा सदस्यों को मिली जिम्मेदारी से स्पष्ट है कि मिशन 2024 के लिए बीजेपी बूथ से हाईलेवल तक हर नेता, कार्यकर्ता का इस्तेमाल करना चाहती है। तीनों राज्यसभा सदस्यों पर भरोसा जताकर उन्हें यह जिम्मा सौंपा गया है।लक्ष्मीकांत वाजपेयी के पास पार्टी के कार्यों का लंबा अनुभव है। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने यूपी में जो ऐतिहासिक जीत में वाजपेयी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाले हुए थे। लक्ष्मीकांत वाजपेयी विधायक से लेकर मंत्री पद तक का प्रभार निभा चुके हैं।विजयपाल सिंह तोमर किसान मोर्चा में जिम्मेदारी निभा चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर गुर्जर बिरादरी में बड़ा चेहरा हैं इसलिए उन्हें हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts