जिला पंचायत का 54 करोड़ का बजट पास

 बैठक में पुनरीक्षित-मूल बजट पर लगी मुहर, सादुल्लापुर मार्ग का किा नाम शहीद राजपाल सिंह के नाम पर हुआ

मेरठ ।जिला पंचायत सभागार में  जिला पंचायत बोर्ड बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के मूल बजट 54.24 करोड़ रुपये के साथ 2023-24 के पुनरीक्षित बजट 48.82 करोड़ को सदन ने पास कर दिया। मूल बजट पिछले बजट से करीब 6 करोड़ रुपये ज्यादा रखा गया है। 63 मदों पर लगी * संपत्ति कर निर्धारण की दरों को भी पास कर दिया गया।

किठौर नहर से सादुल्लापुर बांगर मार्ग का नाम शहीद राजपाल सिंह के चाम पर कर दिया गया। सदन में जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी पीड़ा भी व्यक्त की। कहा कि अधिकारी सुनवाई करना तो दूर फोन तक नहीं उठाते हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी और जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अधिकारियों को सदस्यों का काम तुरंत करने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत बोर्ड बैठक में मूल और पुनरीक्षित बजट के साथ 11 प्रस्ताव रखे गए, जिन्हें शांतिपूर्ण तरीके से पास कर दिया गया। जिला पंचायत सदस्य अजीत सिंह बना ने छोटा मवाना स्थित डाक बंगले में कोचिंग सेंटर खोलने और सर्विस रोड को टोल से बाहर करने की मांग उठाई। अरुण मसूरी ने कोल्हुओं पर पॉलीथिन जलाकर प्रदूषण फैलाए जाने की शिकायत की। हस्तिनापुर ब्लॉक प्रमुख ने मेडिकल कॉलेज में एक मरीज से ऑपरेशन के नाम पर 50 हजार रुपये की मांग का आरोप लगाया। विपिन भड़ाना ने गन्ना समिति की टूटी सड़कें बनवाने और गांवों में सरकारी नल लगवाने की मांग उठाई । पेट्रोल पंपों पर ज्यादा टैक्स लगाकर जिला पंचायत की आय बढ़ाने का सुझाव दिया ।  सम्राट मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग की। सुनील कुमार ने अक्खेपुर में गन्ना समिति की टूटी सड़क बनवाने की माँग की। प्रताप लोइया ने दौराला सीएचसी में मरीजों को बाहर से दवाई मंगाए जाने की शिकायत की। बैठक में सीडीओ नूपुर गोयल, एसपी देहात कमलेश बहादुर आदि मौजूद रहे।

बढ़े बजट से होगा गांवों का विकास: गौरव चौधरी

जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि 2024-25 का मूल बजट पिछले बजट से 6 करोड़ ज्यादा 54.24 करोड़ पास किया गया है। इससे गांवों का ज्यादा से ज्यादा विकास किया जाएगा। गौरव चौधरी ने सभी सदस्यों का धन्यवाद किया और अधिकारियों को जिला पंचायत सदस्यों की बात सुनने और उनके काम करने की हिदायत दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts