कल नवरात्र के पहले दिन होगा नई सड़क पर नए कार्यालय का शिलान्यास 

सांसद व मेयर की मौजूदगी में होगा निर्माण कार्य का शुभारंभ 

मेरठ। नई सड़क, शाखीनगर में नगर निगम के नए अत्याधुनिक कार्यालय का 15 अक्तूबर यानी कल से निर्माण कार्य शुरू होगा। सांसद, विधायक की मौजूदगी में मेयर हरिकांत अहलूवालिया निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। करीब डेढ़ साल में नगर निगम के इस नए कार्यालय का निर्माण पूर्ण होगा।इसके लिए निगम की ओर से सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है।

करीब एक साल से नई सड़क, शास्त्रीनगर स्थित खसरा संख्या 6041 की जमीन पर नगर निगम के चार मंजिला नए कार्यालय भवन के निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। नए कार्यालय भवन के निर्माण के लिए शासन स्तर पर प्रजेन्टेशन हुआ। नई सड़क और गढ़ रोड किनारे शाखीनगर में नगर निगम की करीब 24 हजार वर्ग मीटर जमीन खसरा संख्या 6041 पर उपलब्ध है।



आर्किटेक ने अत्याधुनिक सर्वसुविधा युक्त भवन का लेआउट तैयार किया। नगर निगम के नए कार्यालय भवन निर्माण पर करीब 42 करोड़ की लागत का अनुमान बताया गया है। शासन की मंजूरी के बाद निर्माण एजेंसी जल निगम के सीएंडीएस को इसकी जिम्मेदारी दी गई। शासन से स्वीकृत प्रोजेक्ट के अनुसार नगर निगम का नया प्रशासनिक भवन व कार्यालय भवन, सचिवालय की तर्ज पर होगा।इसके साथ ही यहां भविष्य में मार्केट निर्माण का भी स्कोप है, जिससे होने वाली आय से भविष्य में भवन का रखरखाव भी हो सकेगा। अगस्त महीने में ही निर्माण एजेंसी की ओर से टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। अब टेंडर फाइनल होने के बाद 15 अक्तूबर को नवरात्र के पहले दिन से कार्य का शुभारंभ होगा।नगर निगम के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के कक्ष और सभी विभागीय कार्यालय बनाए जाएंगे। 200 लोगों की क्षमता का आडिटोरियम और चार कांफ्रेंस हाल बनाने का प्लान है।एक ओपेन थियेटर और परिसर में 240 वाहनों की  पारकिंग व्यवस्था होगी। नए भवन में लिफ्ट व स्वचालित सीढ़ी की व्यवस्था भी रहेगी

बोले मेयर 

नवरात्र के पहले दिन 15 अक्तूबर को निगम के नए कार्यालय भवन के निर्माण का शुभारंभ कर शहर को तोहफा दिया जाएगा। लंबे समय से केसरगंज स्थित निगम कार्यालय को लेकर शिफ्ट किए जाने की माग की जा रही थी। अब इसका निर्माण शुरू होने जा रहा है। अंडर ग्राउंड वाटर टैंक व अंडर ग्राउंड विद्युतीकरण रहेगा।

 हरिकांत अहलूवालिया, मेयर






No comments:

Post a Comment

Popular Posts