अग्रसेन जी के सिद्धांत वर्तमान समाज के लिये बेहद प्रासंगिक: सुरेन्द्र अग्रवाल

- अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा आईआईएमटी विश्वविद्यालय परिसर में बैठक का आयोजन 

मेरठ। अग्रवाल समाज के हित के लिए निरंतर सार्थक प्रयास करना आवश्यक है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल ने कहा की अग्रवाल समाज को आगे बढ़ाने के लिये समाज के युवाओं को जागृत करना और समाज हित में निरंतर और सार्थक प्रयास करना आवश्यक है।

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा आईआईएमटी विश्वविद्यालय परिसर में बैठक आयोजित की गयी। प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल का स्वागत अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन महानगर मेरठ के जिलाध्यक्ष डा मयंक अग्रवाल ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल ने कहा की अग्रसेन जी के सिद्धांत वर्तमान समाज के लिये बेहद प्रासंगिक हैं। समाज को दिशा दिखाने और  शिक्षा के साथ खेल आदि विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं को आगे बढ़ने के लिये प्रेरित करना होगा। संख्याबल, योग्यता के बावजूद राजनीति के क्षेत्र में अग्रवाल समाज की भागीदारी बेहद कम है। हमें समाज को वोट डालने के साथ उन्हें राजनीतिक भागीदारी प्राप्त करने हेतु के लिये प्रेरित करना होगा। क्योंकि राजनीतिक दृष्टि से समाज संकट में है जबकि आजादी के आंदोलन से लेकर नये भारत निर्माण तक में अग्रवाल समाज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल ने शिक्षण संस्थाओं में अग्रवाल समाज सहित सभी वर्गों के युवाओं की बैठक बुलाने का आह्वान किया।

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन महानगर मेरठ के जिलाध्यक्ष डा मयंक अग्रवाल ने प्रदेश अध्यक्ष को आश्वस्त किया की अग्रवाल समाज के हित में आवश्यक कदम उठाये जायेंगे। इस अवसर पर राहुल मित्तल महामंत्री, सागर अग्रवाल कोषाध्यक्ष सहित अनेक अग्रबन्धु उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts