बघेल सरकार ने जनता के साथ की वादाखिलाफीः अमित शाह

बोले- पैसा लूट कर दिल्ली दरबार में पहुंचाया
रायपुर (एजेंसी)। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वादाखिलाफी की है। बघेल सरकार ने प्रदेश की गरीब जनता का पैसा लूट कर दिल्ली दरबार में पहुंचाया।
अमित शाह ने कहा कि ये जोर से झूठ बोलने वाली सरकार है, इन्होंने अभी अभी कहा कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण होगा। मैं आज यहां कह रहा हूं कि इसका कोई निजीकरण नहीं होगा। नगरनार स्टील प्लांट पर सिर्फ यहां के आदिवासियों का अधिकार है।
रैली को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ में तीन बार दिवाली मनाई जाएगी - एक बार दिवाली के दिन, दूसरी बार 3 दिसंबर को जब बीजेपी सरकार बनेगी और फिर जनवरी (2024) में जब अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश भर के आदिवासियों के सम्मान के लिए बहुत सारे काम किए हैं। जल, जंगल और जमीन की रक्षा के साथ साथ आदिवासी  भाई-बहनों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास देने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है।
अमित शाह ने कहा कि केंद्र में 10 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार थी, उस सरकार ने देश भर में आदिवासी कल्याण के लिए मात्र 29,000 करोड़ रुपये दिए। लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 1,32,000 करोड़ रुपये आदिवासी कल्याण पर खर्च किए गए। उन्होंने कगा कि कांग्रेस सरकार के समय देश में मात्र 90 एकलव्य मॉडल स्कूल थे। जिनकी संख्या मोदी सरकार में बढ़कर 740 हो चुकी है। शाह ने दावा किया कि मोदी जी ने District Mineral Fund बनाया, जिसके अंतर्गत पिछले 9 वर्षों में 75,000 करोड़ रुपये जिलों के विकास पर खर्च किया गया। इसके तहत पीने का पानी, प्राथमिक शिक्षा, गौशाला का विकास और घर-घर बिजली पहुंचाने जैसे कार्य किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि अगर आपने फिर से बघेल जी को लाने की गलती की, तो जो पैसा केंद्र सरकार यहां भेजेगी वो कांग्रेस के एटीएम से दिल्ली पहुंच जाएगा। और अगर भाजपा की सरकार बनी तो 27 हजार करोड़ रुपये में राज्य सरकार और पैसा जोड़ कर जगदलपुर का विकास करेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts