हाईवे पर पलटी बस एक यात्री की मौत, आधा दर्जन घायल
हापुड़ ।गढ़ कोतवाली क्षेत्र के हाईवें पर एक तेजगति सें आ रही एक प्राईवेट बस अनियंत्रित होकर पलट गयी। जिससें आधा दर्जन सें अधिक यात्री गम्भीर रूप सें घायल हो गयें तथा एक महिला यात्री की मौके पर ही मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस नें सभी घायलों को उपचार के लियें अस्पताल में भर्ती कराया है।
रामपुर सें दिल्ली जा रही एक प्राईवेट बस जैसें हाईवें 9 पर पलवाड़ा पुलिस चौकी के पास पहुंची तो सामनें सें आ रहें एक कैंटर को बचानें के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गयी। बस के सड़क पर पलटनें सें बस में सवार यात्रियों में चीकपुकार मच गयी। राहगीरों नें किसी तरह बस में फंसें यात्रियों को जैसें तैसें करके बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस नें सभी घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया जहां महिला यात्री नूरजहां बिजनौर की उपचार के दौरान मौत हो गयी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तथा मृतक के परिजनों को सूचना दें दी है। बस के पलटने के कारण हाईवे पर भयंकर जाम लग गया। पुलिस नें क्रेन की मदद सें हाईवें पर पलटी बस को सड़क सें हटवाया तथा यातायात को सुचारू कराया।

बता दे कि हाईवे पर चलने वाली प्राइवेट बसें अधिकांश यातायात पुलिस के संरक्षण में अवैध रूप सें चल रही है। इन बसों का संचालन दिल्ली सें रामपुर बरेली, संभल, चंदौसी आदि जनपद के लिये बडी मात्रा में होता है। इन बस की गति भी बहुत तेज होती है। इस बसों में यात्रा करना जीवन सें खिलवाड़ करना होता है। इन बसों सें यातायात पुलिस को हर माह हजारों रूपयें की अवैध उगाही आती है। जिससें इन बसों का संचालन सरें आम होता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts