नूंह में अवैध कब्जों पर आज फिर चला बुलडोजर

 प्रशासन खाली करा रहा अवैध कब्जे, तोड़ी गईं 40 दुकानें
नई दिल्ली (एजेंसी)।
नूंह में शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इस बीच शुक्रवार के बाद जिला प्रशासन ने एक बार फिर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है। भारी सुरक्षाबलों की मौजूदगी में आज शनिवार को मेडकल के पास फिर अवैध दुकानों पर कार्रवाई की गई। शनिवार सुबह नूंह प्रशासन की टीम नलहार मंदिर के रास्ते में स्थित अस्पताल के ठीक सामने पहुंची और वहां अवैध कब्जों को हटाने का काम शुरू कर दिया। हिंसा के बाद लगातार बुलडोजर की कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वाले लोगों में हड़कंप है। बता दें कि ये कार्रवाई जिला टाउन प्लानर की तरफ से की जा रही है।
 इस एक्शन पर नूंह के एसडीएम अश्विनी कुमार का कहना है कि सीएम के आदेश पर ही ये सारी कार्रवाई हुई है। सारा अवैध निर्माण है। दंगों में भी ये लोग शामिल थे, इसलिए सीएम के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है।
मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक, अवैध कब्जे की जमीन खाली करवाई जा रही है। बता दें की इससे पहले कल 4 घंटे लगातार उन इलाकों में बुलडोजर चला था जहां अवैध रूप से रोहिंग्या मुस्लिम रह रहे थे। इन्होनें भी जुलुस में शामिल लोगो पर पत्थर बरसाए थे। कल 250 से ज्यादा अवैध झुग्गियों को जमींदोज किया गया था।
40 दुकानों को तोड़ा गया
इन इलाकों में करीब 40 दुकानें अवैध थी, इन सब को आज की कार्रवाई में हटाया गया। ये वो जगह है, जहां पर 31 जुलाई को हिंसा भड़कने के बाद गाड़ियां जलाई गई थीं और शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पत्थरबाजी की गई थी। आज नूंह में नई गांव, सिंगार, बिसरू, डुडोली पिंगवा, फिरजोपुर में भी बुलडोजर चलेगा और अवैध कब्जे को हटाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts