ऊर्जा क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं- डा सोमेन्द्र तोमर 

 ऊर्जा राज्य मंत्री ने विद्युत उपभोक्ता एवं जन-प्रतिनिधि संपर्क विशेष अभियान  बैठक की अध्यक्षता की

मेरठ, 03 अगस्त, 2023।  ए के  शर्मा ऊर्जा मंत्री,  के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि  द्वारा विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण और जन-समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए 31 जुलाई से 6 अगस्त  तक एक सप्ताह का विद्युत उपभोक्ता एवं जन-प्रतिनिधि संपर्क विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को डा सोमेन्द्र तोमर राज्य मंत्री ने विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण एवं जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिये चलाये जा रहे विशेष अभियान के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। 

बैठक में अमित अग्रवाल विधायक और विभिन्न क्षेत्रों के जन-प्रतिनिधि, प्रबन्ध निदेशक, निदेशकगण,  मन्जू शुक्ला-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तथा विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता स्तर तक के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। प्रबन्ध निदेशक, चैत्रा वी. द्वारा ऊर्जा राज्य मंत्री का, बुके देकर स्वागत किया और बैठक में उपस्थित समस्त जन-प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। 

बैठक में  जन-प्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की विद्युत सम्बन्धी समस्याओं को बैठक में व्यक्त किया।  जन-प्रतिनिधियों द्वारा विद्युत ट्रांसफार्मरों की क्षमतावृद्धि के कार्य, जर्जर तार, जर्जर पोलों को, वर्तमान में चल रही योजनाओं में शीघ्र बदलने का सुझाव दिया। जन-प्रतिनिधियों द्वारा मंत्री से आग्रह किया गया की विद्युत सम्बन्धी शिकायतों का त्वरित निस्तारण और विद्युत दुर्घटना घटित होने पर मुआवजा का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये। 

बैठक में  ऊर्जा राज्य मंत्री  ने उपस्थित समस्त जन-प्रतिनिधियों की समस्याओं और सुझावों को सुनकर कहा कि लोगों को सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराना सरकार की प्राथमिकता है। अधिशासी अभियन्ता माह में एक बार आवश्यक रूप से जन-प्रतिनिधियों से सम्पर्क कर, उनके विद्युत सम्बन्धी समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं है। उन्होंने ऊर्जा के अन्य विकल्पों को भी अपनाने पर बल दिया, उन्होंने कहा इस क्षेत्र में सभी हित धारकों के लिये जागरूकता अभियान चलाया जाये जिससे कि सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके। 

बैठक में प्रबन्ध निदेशक चैत्रा वी. द्वारा समस्त जन-प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया गया है कि समस्त जन-प्रतिनिधियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित किया जायेगा।  बैठक में हर्ष गोयल प्रतिनिधि सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, चेयरमैन नगर पंचायत, फलावदा के अशोक कुमार सैनी, शाजनपुर के वसीउर्ररहामन खान, खरखौदा के  मनीष राज गौतम, किला परीक्षितगढ़ के हिटलर त्यागी, हर्रा के  कुंवर मौहम्मद अली, बहसूमा के सचिन के साथ-साथ सिवाल खास चैयरमेन नगर पंचायत के प्रतिनिधि गुलजार, खिवाई के प्रतिनिधि  शमशाद व लावड़ के प्रतिनिधि  हाजी शकील उपस्थित रहे। बैठक में हस्तिनापुर के ब्लाॅक प्रमुख नरेश पोसवाल, जानी के  गौरव चौधरी, मझरा के  अशोक त्यागी व मवाना के ब्लाॅक प्रमुख  योगेश एवं अन्य गणमान्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts