राजसिंह डूंगरपुर ट्राफी राजस्थान के नाम 

विदर्भ को आठ विकेट से हराकर ट्राफी पर किया कब्जा  

 राजस्थान के शिफान ने जडा टूनामेंट का चौथा शतक 

 मेरठ ।  भामाशाह पार्क क्रिकेट  मैदान मे चल रही राज सिंह डूंगरपुर अंडर  - 14 राजसिंह डूंगरपुर क्रिकेट ट्राफी के फाइनल में राजस्थान ने विदर्भ को आठ विकेट से हरा  कर ट्राफी पर कब्जा किया।  राजस्थान के बल्लेबाज शिफान खान (101) ने टूर्नामेंट का चौथा शतक लगाया। 

मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर विदर्भ की टीम ने राजस्थान के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाकर 137 रन की लीड ले थी। विदर्भ ने आज 5 विकेट पर 265 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। राजस्थान को मैच जीतने को 180 रन का लक्ष्य दिया। इसे राजस्थान की टीम ने आसानी से दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया।   सोमवार को विदर्भ का प्रयास लीड को और बढ़ाकर राजस्थान को आल आउट करने पर था, क्योंकि पहली पारी के आधार पर राजस्थान की बढ़त थी। इसी कारण 179 रन बनाकर उन्होंने पारी घोषित की थी, लेकिन राजस्थान के खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी कर विदर्भ के मंसूबों पर पानी फेर दिया।



 मेरठ डिस्टिक क्रिकेट एसो  ने 10 हजार  व राजस्थान किक्रेट एसो ने ग्राउड मैन को  5100 का नकद पुरस्कार दिया। इनाम पाकर ग्राउंड मैन के चेहरे खिल उठे। 



 विजेता व उप विजेत टीम को पुरस्कार व ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।   इस मौके पर मेरठ काॅलेज की प्रचार्या  प्रोफेसर अंजलि मित्तल, डॉक्टर सीमा पंवार डीन, युद्धवीर सिंह, डा. रामकुमार गुप्ता ,संजय रस्तोगी, रविन्द्र चौहान, सुरेंद्र चौहान, राकेश गोयल, अजय त्यागी , कोच संजय रस्तोगी, तनकीब अख्तर, शाहिद आदि मौजूद रहे। 

राजस्थान के कोच आबिद खान ने कहा टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। उभरते हुए खिलाडियों को  मौके मिला है। जो आगे चलकर उनके काम आएंगे। मेरठ के मैदान की तारीफ करते हुए कहा मैदान काफी अच्छा था। 

 वही टूर्नामेंट में चार शतक लगाने वाले राजस्थान के  शिफान खान का कहना है। मेरठ के मैदान पर खेल कर काफी अच्छा लगा है। अपने लक्ष्य के बारे में बताते हुए  शिफान ने कहा  के उनका लक्ष्य टीम इंडिया है। उसी के लिए कडी मेहनत कर रहे है। 

स्कोर 

 पहली पारी विदर्भ 153 आल आउट

 दूसरी पारी 265/5 घोषित

पहली पारी  राजस्थान 239 आल आउट

 राजस्थान  182/2


No comments:

Post a Comment

Popular Posts