अमित शाह ने की पूर्वोत्तर के उग्रवादी संगठनों से अपील

कहा- मुख्यधारा में हो शामिल, देश के विकास में करें योगदान
आइजोल (एजेंसी)।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पूर्वोत्तर के बाकी सक्रिय उग्रवादी संगठनों से मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की। आइजोल में 2,414 करोड़ रुपये की 11 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मिजोरम में शांति की स्थापना भारतीय लोकतंत्र की जीत का उदाहरण है।
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मैं पूर्वोत्तर में कुछ शेष सक्रिय उग्रवादी संगठनों से मुख्यधारा में लौटने, लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बनने और क्षेत्र तथा देश के विकास में योगदान देने की अपील करता हूं।" उन्होंने कहा, "विद्रोह का सामना करने वाले मिजोरम में शांति स्थापित हो गई है। यह भारत के लोकतंत्र की जीत का एक अभूतपूर्व उदाहरण है।"
शाह ने राज्य में नए असम राइफल्स बटालियन मुख्यालय परिसर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य उग्रवाद, रेल, सड़क और हवाई संपर्क की कमी से जुझ रहा था और 2014 में जब केंद्र में मोदी सरकार आई, तब यहां विकास का कोई नामोनिशान नहीं था। शाह ने कहा, "पिछले नौ वर्षों में, हम पूर्वोत्तर में शांति लाने में सफल रहे हैं, कनेक्टिविटी में सुधार किया है और इस क्षेत्र को विकास के मामले में देश के अन्य हिस्सों के बराबर लाया है।"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts