गला रेतकर अधेड़ की हत्या, दो गिरफ्तार

 शराब पीने के दौरान दोस्तों में हुआ था विवाद

गाजियाबाद।

मोदीनगर थाना क्षेत्र की इंदिरापुरी कॉलोनी में शनिवार रात को चाकू से गला काटकर अधेड़ की हत्या कर दी गई। रविवार सुबह करीब 11 बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने दो घंटे के भीतर घटना का पर्दाफाश कर दिया है।
दो आरोपित विक्की और नितिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों सगे भाई हैं। शनिवार रात विक्की, नितिन और राकेश ने साथ बैठकर शराब पी थी। इसी दौरान उनमें विवाद हो गया। पुलिस ने मुताबिक, तीनों के बीच गाली-गलौच हुई। इसके बाद विक्की और नितिन ने चाकू से राकेश का गला रेत दिया।
इससे पहले घटनास्थल का संयुक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी समेत आला अधिकारियों ने जायजा लिया। शव को फिलहाल पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। परिवार के लोगों ने दोस्तों पर सोची समझी साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया था।
50 वर्षीय राकेश यहां इंदिरापुरी कालोनी में कृष्ण के मकान में किराए पर रहते थे। उनका कमरा मकान के बाहरी छोर पर है। मुकेश का पैतृक मकान भूपेंद्रपुरी कालोनी में है। वहां उनकी मां माया देवी रहती हैं।
रोजाना की तरह जब मकान मालिक को राकेश दिखाई नहीं दिए तो वह कमरे में पहुंचे। देखा कि राकेश का शव बेड पर लहूलुहान हालत में पड़ा था। आरोपितों ने धारदार चाकू से गला काट कर उनकी हत्या कर दी थी।य़ह देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। कृष्ण ने इसकी सूचना राकेश की मां माया देवी व पुलिस को दी। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाए।
छानबीन में सामने आया कि राकेश शराब पीने के आदी थे। पत्नी करीब पांच साल पहले चार बच्चों को लेकर राकेश को छोड़कर चली गई। परिवार के लोगों से भी उनकी अनबन रहती थी। इसी वजह से वह किराए पर मकान लेकर रहते थे। परिवार के लोगों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि राकेश की कुछ लोगों से दोस्ती थी। उनके साथ वह शराब पीते थे।
पुलिस का संदेह है कि शराब पीकर कहासुनी होने के बाद राकेश की हत्या की गई है। पुलिस पूरे मामले को अवैध संबंधों से भी जोड़कर देख रही है। घटनास्थल का संयुक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी ने जायजा लिया और अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि घटना का जल्द पर्दाफाश किया जाएगा। मामले में राकेश के भाई ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts