सुरंग बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश , यू टयूॅब से ली सुरंग बनाने की ट्रेनिंग 

 गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार , कर्जा उतारने के  लिए देते थे घटनाओं को अंजाम 

मेरठ। सुरंग से ज्वैलरी की दुकानों को निशाना बनाने वाले गैंग का नौचंदी पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की गई ज्वैलरी सहित नकदी बरामद कर ली। पुलिस लाइन में एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अनपढ़ हैं। सोशल मीडिया से सुरंग बनाने और चोरी का आइडिया लेकर अपराध करना शुरू कर दिया।



एसएसपी  रोहित सजवाण  ने बताया कि तीनों चोरों ने यूट्यूब से नाले के द्वारा सुरंग बनाकर दुकानों में चोरी का आईडिया लेकर मेरठ में चोरी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। तीनों आरोपी यामीन, सबील और अमित बुलंदशहर के रहने वाले हैं। उन्होंने फिलहाल लिसाड़ी गेट में किराए का कमरा लिया हुआ है। वहीं रह कर आरोपी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। आरोपियों ने 3 मार्च को गढ़ रोड स्थित प्रिया ज्वैलर्स और 26 मार्च को अंबिका ज्वैलर्स की दुकानों में सुरंग बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस ने आरोपियों को करीब 150 सीसीटीवी कैमरा खंगालने के बाद गिरफ्तार करते हुए ज्वैलरी सहित नकदी और औजार बरामद कर लिया। नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित गढ़ रोड पर सुरंग बनाकर 2 ज्वैलरी की दुकानों में चोरियों का खुलासा नहीं होने पर व्यापारियों में रोष पनप रहा था। व्यापारियों ने पुलिस गोबेक के नारे लगाते हुए जमकर हंगामा किया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी चोरियों की घटना को अंजाम देकर अपने गृह जनपद बुलंदशहर पहुंच जाते थे। आरोपी पहले पता करते थे कि बाजार किस दिन बंद रहता है। उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देते थे, ताकि चोरी करने में किसी तरह की अड़चन ना सके।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts