हाईकोर्ट का आदेश नहीं मान रहे प्रशासनिक अफसर

तालाब पर कब्जा करने से भर रहा घरों में पानी, डीएम से शिकायत

मेरठ। हाईकोर्ट का आदेश मिलने के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी तालाब को कब्जा मुक्त नहीं करा रहे। इसी वजह से ग्रामीणों के घरों में गंदा पानी घुस रहा है। हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी करने पर ग्रामीणों ने डीएम दीपक मीणा से मामले की शिकायत की है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

तहसील मवाना ग्राम जेई निवासी खुशनूर ने बताया कि उनके गांव में सरकारी तालाब है। गांव में रहने वाले फरमान और इकराम नाम के व्यक्तियों ने अवैध रूप से सरकारी तालाब पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने तालाब के साइड में 5 फीट की बाउंड्री भी करा दी है। जिस वजह से बरसात आने तालाब के आसपास रहने वाले ग्रामीणों के घरों में पानी भर जाता है। इस संबंध में खुशनूर ने तहसील और थाने स्तर पर शिकायत पत्र दिया था। लेकिन उन्हें टरका दिया गया।

22 फरवरी को हाईकोर्ट ने तालाब मुक्त कराने का दिया था आदेश

ग्रामीणों ने तालाब के संबंध में न्यायालय में वाद दायर कर दिया। उनका कहना है कि 22 फरवरी को हाईकोर्ट ने मेरठ के प्रशासनिक अधिकारियों को तालाब मुक्त कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। बुधवार को ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और आपत्ति दर्ज कराई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts