कोरोना का असर!

 अदालत में वर्चुअली पेश हो सकेंगे वकीलःसीजेआई
नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ ने अहम फैसला दिया है। सीजेआई ने कहा कि कोरोना के मामलों को देखते हुए वकील अदालतों में वर्चुअली तरीके से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वकीलों को सुनने का इच्छुक है।
मुख्य न्यायाधीश ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया है। डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला की पीठ ने कहा कि अदालत वकीलों को हाइब्रिड मोड के माध्यम से उपस्थित होने की अनुमति देने के लिए तैयार है। चंद्रचूड़ ने कहा, "हम आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी सुन सकते हैं।"
देश में कोरोना के 4,435 नए मामले
गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बड़ी तेजी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना के कुल 4,435 केस सामने आए हैं। बीते 163 दिन में ये कोरोना के मामलों में सबसे बड़ी तेजी है।
23 हजार के पार सक्रिय मरीज
वहीं, कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 23,091 हो गई है। कल यानी मंगलवार को एक्टिव केस 21,179 थे। देश में अब तक कोरोना के कुल 4 करोड़ 47 लाख 33 हजार 719 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 24 घंटों में 15 मौतों के साथ मृतकों का आंकड़ा 5 लाख 30 हजार 916 पहुंच गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts