आदि पुरुष के पोस्टर पर फिर मचा बवाल, मां सीता की मांग में सिंदूर नहीं

मुंबई। तान्हाजी के बाद प्रभास को लेकर आदिपुरुष बनाने वाले लेखक निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष का हाल ही में एक नया पोस्टर लांच किया गया था। जिसके साथ ही इस फिल्म की प्रदर्शन तिथि 16 जून बताई गई थी। जारी हुए नए पोस्टर की तारीफ कम और आलोचना ज्यादा हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पोस्टर को लेकर फिर से विवाद खड़ा कर दिया है। इस बार विवाद न सिर्फ हनुमानजी की दाढ़ी और राम-लक्ष्मण के लुक को लेकर हो रहा है अपितु माँ सीता की मांग में सिंदूर न होने को लेकर भी जबरदस्त आलोचना की जा रही है।
आदिपुरुष के टीजर लॉन्च के वक्त इसे लेकर खूब विवाद हुआ और कई मामले भी दर्ज हुए। लोगों ने लंकेश रावण के रूप में सैफ अली खान के लुक पर आपत्ति जताई थी। उनकी लंबी दाढ़ी की तुलना मुगलों से कर दी थी। ये विवाद इतना बढ़ गया था कि मेकर्स को इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी थी। इतना ही नहीं, निर्देशक ने इस फिल्म में कुछ बदलाव भी करने शुरू कर दिए थे जिसके बाद इसके बढ़े बजट को सुन भी लोगों के होश उड़ गए थे।
अब जब रामनवमी के मौके पर ओम राउत और फिल्म स्टार्स ने आदिपुरुष का नया पोस्टर रिलीज किया तो एक बार फिर विवाद हो गया। ट्विटर पर #Adipurush हैशटैग ट्रेंड हो रहा है। जहां हजारों ट्वीट्स हैं। कुछ यूजर्स ने इस बार पोस्टर पर खुशी जाहिर की तो ढेरों यूजर्स ने नाराजगी भी।
सैफ अली खान के बाद कृति सेनन के लुक पर भी लोगों ने उंगलियां उठाईं। आरोप लगाया कि मेकर्स ने मां सीता के किरदार के साथ छेड़छाड़ की है। पोस्टर में सिंदूर नहीं लगाया गया है। यूजर ने लिखा- विश्वास ही नहीं हो रहा इस प्रोजेक्ट में मनोज मुंतशिर भी शामिल है। बताओ सिंदूर ही गायब कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts