बेटी के हत्यारिपों को सजा दिलाने को दर -दरभटक रहा पिता

 घर वाले गिरफ्तारी के बाद भी जमानत पर छूट गए

मेरठ।  मवाना रोड थाना गंगानगर क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी निवासी पीड़ित पिता पिछले डेढ़ साल से अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए इधर उधर भटक रहा है। करीब डेढ़ साल पहले अपनी बेटी स्निग्धाका विवाह कुनाल के साथ किया था।

आरोप है कि ससुरालवाले उनकी बेटी व उनसे लगातर दहेज की मांग करते आ रहे थे। विरोध करने पर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे। इसी बीच ससुरालवालों ने गर्भवती महिला को उपचार के नाम पर दवाई के सहारे जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी।

डिफेंस कॉलोनी निवासी विपिन कुमार मल्हौत्रा ने बताया कि पिछले 13 दिसंबर 2021 को रूड़की रोड के कुनाल कॉलोनी निवासी उदित आर्या पु़त्र राकेश आर्या के साथ बेटी की शादी की थी। उनका दामाद टीसीएस कंपनी में काम करता था। पिता राकेश आर्या आरएसएस मे नगर संघ संचलक है। आरोप है कि 10 माह पहले उनकी बेटी सात माह की गर्भवती थी। इस बीच उनकी हालत बिगड़ने पर ससुरालवालों ने उन्हें न्यूट्रिमा अस्पताल मे भर्ती कराया था।

जहां चिकित्सकों ने गर्भवती की कोख में ही नवजात शिशु की मौत होने की जानकारी दी। ससुरालवालों ने आनन फानन में मायके वालों से यह बात छिपाकर शिशु को दफना दिया था। जब मायके वालों के सामने सच आया तो उन्होंने मामले की शिकायत असफरों से की। इसके बाद अफसरों ने बच्चे के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम को भेज दिया था। इसके बाद ही बेटा है या फिर बेटी है की जानकारी हो सकी।कुछ समय बाद उनकी बेटी स्निग्धा का उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान स्निग्धा की मौत हुई थी। मायके वालों ने ससुरालियों पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया था।

पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर व बुआ के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। पिता संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने अफसरों के चक्कर काटना शुरू कर दिए। इस बीच मामला न्यायालय में पहुंच गया और सास, ससुर, देवर व बुआ को जमानत पर छोड़ दिया। पीड़ित पिता ने बताया कि न्यायालय द्वारा आरोपित पति के खिलाफ कुर्की को लेकर नोटिस चस्पा किया जा चुका है। इससे पीड़ित की पुलिस से इंसाफ की आस टूट गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts