दारोगा की वर्दी पहनकर ठगने वाला गिरफ्तार

- सरकारी विभाग में नौकरी लगवाने का देता था झांसा

हापुड़।
सरकारी विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक फर्जी दारोगा को थाना देहात पुलिस ने शनिवार दोपहर बाइपास के निकट से गिरफ्तार किया है।
आरोपित से दिल्ली पुलिस के दारोगा की वर्दी, कार, दो फर्जी नंबर प्लेट, एयर पिस्टल, मोबाइल, 560 रुपये, आधार कार्ड, पेन कार्ड, डेबिट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, रेलवे की एमएसटी, मेट्रो कार्ड, नेम प्लेट व अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।
आरोपी की पहचान बुलंदशहर के थाना आहार के गांव जटपुरा का विवेक शर्मा के रूप में हुई है। काफी दिनों से आरोपी देहात क्षेत्र के वैशाली कालोनी में रह रहा था।
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि देहात क्षेत्र के मोहल्ला भीमनगर का रामस्वरूप दिल्ली पब्लिक स्कूल की एक बस में क्लीनर की नौकरी करता है। इसी स्कूल में वैशाली कालोनी के विवेक शर्मा की पुत्री भी पढ़ती है। कुछ दिन पहले स्कूल में विवेक शर्मा व रामस्वरूप की मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों की मोबाइल फोन पर बातें होने लगीं। विवेक शर्मा ने रामस्वरूप को बताया कि वह दिल्ली पुलिस में दारोगा है। वह उसकी नौकरी नगर पालिका में लगवा देगा। विवेक शर्मा के झांसे में आकर सात जुलाई 2022 को रामस्वरूप ने उसे नौकरी लगवाने की ऐवज में 1.25 लाख रुपये दे दिए थे।
पीड़ित के परिचितों को भी आरोपित ने ठगा
रामस्वरूप ने अपने परिचित अंकित, त्रिलोक व जोगेंद्र से भी नौकरी के नाम पर 2.50 लाख रुपये विवेक शर्मा को दिलवा दिए थे। काफी समय बाद भी नौकरी न लगने पर चारों युवकों ने विवेक शर्मा से रुपये लौटाने को कहा था। इसपर आरोपित ने पुलिस का रौब दिखाते हुए उन्हें जेल भिजवाने की धमकी दी थी। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। जांच के दौरान पता चला कि विवेक शर्मा फर्जी दारोगा बनकर ठगी कर रहा है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts