रैपिड रेल निर्माण के विरोध में व्यापारियों का एक दिवसीय धरना 

 बोले व्यापारी नुकसान की भरपाई कौन करेगा 

मेरठ।  रैपिड रेल प्रोजेक्ट कार्य के चलते दिल्ली रोड को करीब डेढ़ वर्ष से बंद किया हुआ है। जिसके चलते रविवार सुबह व्यापारी दिल्ली रोड पर इकट्ठा हो गए और धरने पर बैठ गए। व्यापारी लोकेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष से रैपिड रेल का निर्माण चल रहा है, जिसके चलते रामलीला ग्राउंड से फुटबॉल चौराहे तक रोड को बंद कर दिया गया है।

जिस कारण व्यापारियों का व्यापार पूर्ण रूप से ठप हो चुका है। रैपिड रेल कार्य कभी का हो जाना था, लेकिन उसको जानबूझकर लेट किया जा रहा है। इसी के चलते लगातार बाजार बंद होने के कारण व्यापार प्रभावित हो रहा है। वहीं दुकानों को तोड़ने व सड़क को 6 माह के लिए बंद करने की बात की जा रही है। व्यापारियों को घर खर्च और बच्चों की पढ़ाई का खर्चे उठाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों की स्थिति खराब हो चुकी है। बैंकों के नोटिस आने शुरू हो गए हैं। व्यापारियों की जमीन बैंक नीलाम करने की ओर बढ़ रहा है।

रविवार को धरने पर बैठे व्यापारियों ने कहा कि अगर सरकार जल्द समस्या का समाधान नहीं करती तो वह रणनीति बनाकर सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा दिल्ली से लेकर मोदीपुरम तक के व्यापारियों को मुआवजा देने का काम अगर सरकार नहीं करती तो व्यापारी आंदोलन करेंगे।

पीड़ित संघर्ष समिति के धरने के दौरान व्यापारियों ने कहा कि अगर सरकार और अधिकारी व्यापारियों की सुनवाई नहीं करते हैं तो वह सोमवार को उत्पीड़न के विरोध में फुटबॉल चौक पर पुतला दहन कर विरोध जताएंगे।

व्यापारियों ने कहा कि ट्रैफिक की जिम्मेदारी एसपी ट्रैफिक पर होती है। समाधान नहीं होने पर व्यापारियों का उत्पीड़न होने के चलते मंगलवार को व्यापारी इकट्ठा होकर एसपी ट्रैफिक के कार्यालय का घेराव करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts