उमेशपाल हत्याकांड

 पुलिस रिमांड पर भेजे गए हमले के 5 आरोपी

कोर्ट ने कहा- न हो थर्ड डिग्री टॉर्चर का इस्तेमाल


प्रयागराज।

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में की जांच में पुलिस पूरी तत्परता से जुटी हुई है। सोमवार को मामले की सुनवाई करते हुए सीजेएम कोर्ट ने पुलिस द्वारा दी गई रिमांड अर्जी स्वीकार कर ली है। इसके बाद, गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों को पुलिस पूछताछ के लिए रिमांड पर ले जाएगी। कोर्ट ने सभी आरोपियों को एक दिन की रिमांड पर भेजा है। साथ ही, थर्ड डिग्री टॉर्चर न इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है।
जानकारी के मुताबिक, बीती 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े हुई उमेश पाल की हत्या मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ बाकी थी, इसलिए पुलिस ने इनकी रिमांड की मांग की।
आरोपियों में नियाज अहमद, मोहम्मद सजर, कैश अहमद, राकेश कुमार और अरशद कटरा उर्फ अरशद खान शामिल हैं। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन आरोपियों को पुलिस 4 अप्रैल सुबह 9 बजे रिमांड पर लेगी, इसके बाद पूछताछ होगी और इसके बाद आरोपियों को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।
रिमांड के दौरान होने वाली पूछताछ में एक वकील भी मौजूद रहेगा। कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि पूछताछ के दौरान आरोपियों के साथ टॉर्चर या थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts