पूर्व मंत्री के पोते से 21 लाख की ऑनलाइन धोखाधड़ी

 शातिरों ने मेसेज भेज जाल में फंसाया

बरेली।

बरेली में पूर्व मंत्री धर्मदत्त वैद्य के पोते और पूर्व विधायक भूपेंद्र नाथ शर्मा के पुत्र डॉ. अनुपम शर्मा से साइबर ठगों ने 21 लाख 40 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। प्रेमनगर थाने में अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
गांधीनगर निवासी डॉक्टर अनुपम शर्मा सिटी अस्पताल के संचालक हैं। उन्होंने एडीजी से शिकायत की कि उनके पास ऑनलाइन मेसेज आया था, जिसमें बताया गया कि अगर हमारे पोर्टल से गोल्ड ट्रेडिंग की जाए तो हम आपको मोटा मुनाफा कराएंगे। मेसेज पर भरोसा कर अनुपम ने उनके पोर्टल पर खाता खोल लिया। पोर्टल द्वारा अनुपम के आधार कार्ड की जानकारी भी हासिल कर ली गई।
अनुपम ने गोल्ड ट्रेडिंग के लिए कई बार में 21 लाख 40 हजार रुपये की रकम ऑनलाइन पेमेंट कर दी। इसके बाद फर्जी पोर्टल कंपनी ने अनुपम को मेसेज भेजकर बताया कि उन्हें गोल्ड ट्रेडिंग में मोटा मुनाफा हुआ है। उनके द्वारा निवेश की गई रकम बढ़कर 51 लाख रुपये हो गई है।
अनुपम ने कंपनी में छह लाख रुपये भुगतान करने का आवेदन किया तो वह टालमटोल करने लगे और सोमवार को आवेदन करने का सुझाव दिया। सोमवार को पोर्टल और बेवसाइट खोलने का प्रयास किया तो वह बंद हो चुके थे। इस पर अनुपम को ऑनलाइन धोखाधड़ी होने का अहसास हुआ। अनुपम ने आरबीआई से भी धोखाधड़ी की शिकायत की है। एडीजी से शिकायत करने पर प्रेमनगर थाने में अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts